Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MLC 2024 Winner: स्‍टीव स्मिथ और गेंदबाजों के सामने बौनी साबित हुई सैन फ्रांस‍िस्‍को यूनिकॉर्न्‍स, एमएलसी को मिला नया चैंपियन

स्‍टीव स्मिथ और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत वॉशिंगटन फ्रीडम ने सैन फ्रांसिस्‍को को एमएलसी 2024 के फाइनल में 96 रन के विशाल अंतर से मात देकर खिताब अपने नाम किया। स्‍टीव स्मिथ ने 52 गेंदों में सात चौके और छह छक्‍के की मदद से 88 रन बनाए। इसके बाद मार्को यानसेन रचिन रवींद्र और एंड्रयू टाई की तिकड़ी ने गेंदबाजी में अपना कमाल बिखेरा।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Updated: Mon, 29 Jul 2024 02:59 PM (IST)
Hero Image
वॉशिंगटन फ्रीडम के रूप में एमएलसी को मिला नया चैंपियन (Pic Credit- X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। स्‍टीव स्मिथ (88) की तूफानी बल्‍लेबाजी के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत वॉशिंगटन फ्रीडम ने मेजर क्रिकेट लीग (MLC) का खिताब जीत लिया है। वॉशिंगटन फ्रीडम ने डलास में खेले गए एमएलसी फाइनल में सैन फ्रांसिस्‍को को 96 रन के विशाल अंतर से मात दी।

फाइनल में वॉशिंगटन फ्रीडम ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 207 रन बनाए। जवाब में सैन फ्रांसिस्‍को यूनिकॉर्न्‍स की टीम 16 ओवर में 111 रन पर ढेर हो गई। वॉशिंगटन फ्रीडम एमएलसी की दूसरी चैंपियन बनी। एमएलसी की उद्घाटन चैंपियन एमआई न्‍यूयॉर्क बनी थी।

गेंदबाजों का कहर

एमएलसी 2024 के फाइनल में 208 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी सैन फ्रांसिस्‍को यूनिकॉर्न्‍स कभी मुकाबले में नजर नहीं आई। मार्को यानसेन, रचिन रवींद्र और एंड्रयू टाई की तिकड़ी के सामने कोरी एंडरसन की सेना ने घुटने टेक दिए। टीम के सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर कार्मी ले रूक्‍स रहे, जिन्‍होंने नाबाद 20 रन बनाए।

मार्को यानसेन और रचिन रवींद्र ने तीन-तीन विकेट झटके जबकि एंड्रयू टाई के खाते में दो विकेट आए। सौरभ नेत्रवलकर और ग्‍लेन मैक्‍सवेल को एक-एक सफलता मिली। सैन फ्रांसिस्‍को यूनिकॉर्न्‍स के चार बल्‍लेबाज 13 रन के निजी स्‍कोर पर आउट हुए। फिन एलेन, संजय कृष्‍णामूर्ति, हसन खान और पैट कमिंस ने 13 रन बनाए।

स्मिथ ने खेली तूफानी पारी

वहीं, पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी वॉशिंगटन फ्रीडम को कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ (88) और ग्‍लेन मैक्‍सवेल (40) ने विशाल स्‍कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। वॉशिंगटन की शुरुआत खराब रही और ट्रेविस हेड (9) कमिंस का शिकार होकर पवेलियन लौट गए। फिर स्मिथ एक छोर पर डटे रहे, लेकिन दूसरी तरफ से उन्‍हें साथ नहीं मिला।

ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने कप्‍तान का अच्‍छा साथ निभाया, जिसकी मदद से टीम बड़ा स्‍कोर बनाने में कामयाब रही। स्मिथ ने 52 गेंदों में सात चौके और छह छक्‍के की मदद से 88 रन बनाए। वहीं ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने 22 गेंदों में एक चौके और चार छक्‍के की मदद से 40 रन बनाए। सैन फ्रांसिस्‍को यूनिकॉर्न्‍स की तरफ से पैट कमिंस ने सबसे ज्‍यादा दो विकेट चटकाए। हसन खान, हैरिस रउफ और जुआन ड्रायडेल को एक-एक सफलता मिली।