Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WBBL Final 2023: Adelaide Strikers ने लगातार दूसरी बार जीता खिताब, फाइनल मुकाबले में ब्रेस्बेन हीट को 3 रन से हराया

आखिरी ओवर में हीट को 13 रनों की जरूरत थी ऐसे में मैच किसी भी तरफ जा सकता था लेकिन अंत में अमांडा जेड वेलिंगटन ने हीट बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया कि वह मैच जीत सकें। वेलिंगटन ने 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट चटकाए। वेलिंगटन को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। मेगन स्कट और ताहलिया मैकग्राथ को दो-दो विकेट मिले।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 02 Dec 2023 07:13 PM (IST)
Hero Image
एडिलेड स्ट्राइकर्स ने लगातार दूसरी बार जीता महिला बिग बैश लीग का खिताब।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। WBBL Final 2023: महिला बिग बैश लीग के (WBBL 2023) रोमांचक फाइनल में एडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) ने ब्रेस्बेन हीट (Brisbane Heat) के 3 रन से हरा दिया। एडिलेड ओवल में खेले गए फाइनल मुकाबले में गत चैंपियन स्ट्राइकर्स ने अपने खिताब का बचाव किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 20 ओवर में 125 रन बनाए थे। लक्ष्य का बचाव करते हुए एडिलेड ने ब्रेस्बेन हीट को 20 ओवर में 122 रन पर रोक दिया।

आखिरी ओवर में हीट को 13 रनों की जरूरत थी, ऐसे में मैच किसी भी तरफ जा सकता था।, लेकिन अंत में, अमांडा-जेड वेलिंगटन ने हीट बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया की वह मैच जीत सकें। वेलिंगटन ने 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट चटकाए। वेलिंगटन को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। मेगन स्कट और ताहलिया मैकग्राथ को दो-दो विकेट मिले।

कप्तान ने खेली कप्तानी पारी

एडिलेड स्ट्राइकर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की ओवर से कप्तान ताहलिया मैकग्राथ ने 38 और वोल्वार्ड्ट ने सर्वाधिक 39 रन की पारी खेली। ब्रिजेट पैटरसन ने 11 रन का योगदान दिया। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर पाईं। स्ट्राइकर्स ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 125 रन बनाए। निकोला हैनकॉक को तीन विकेट मिले।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS Pitch Report: बल्लेबाजों की होगी बल्ले-बल्ले या गेंदबाज मचाएंगे धमाल; जानें एम. चिन्नास्वामी की पिच का हाल

अमेलिया कर भी नहीं दिला सकीं जीत

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी ब्रेस्बेन हीट की शुरुआत ठीक रही। 32 के योग पर ग्रेस हैरिस का विकेट गंवाया। ग्रेस हैरिस ने 15 रन बनाए। जॉर्जिया रेडमायने 22 रन बनाकर आउट हुईं। अमेलिया कर ने नाबाद 30 रन बनाए। चार्ली नॉट ने 20 रन बनाकर कुछ देर तक जीत के लिए लड़ाई लड़ी। हालांकि, वह टीम को जीत नहीं दिला सकीं। ब्रेस्बेन हीट ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 122 रन ही बना सकी।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS Pitch Report: बल्लेबाजों की होगी बल्ले-बल्ले या गेंदबाज मचाएंगे धमाल; जानें एम. चिन्नास्वामी की पिच का हाल