Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WC Qualifiers: Bas de Leede ने SCO का तोड़ा सपना, 4 विकेट से NED को मिली जीत; वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई

स्कॉटलैंड को वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने के लिए इस मैच को जीतना जरूरी था। वहीं नीदरलैंड्स को मैच जीतने के लिए 44 ओवर में स्कोर हासिल करना था। क्योंकि वह नेट रन रेट के हिसाब से स्कॉटलैंड और जिम्बाब्वे से पीछे था। दोनों से आगे से निकलने के लिए नीदरलैंड्स को 44 ओवर में जीत हासिल करनी थी। नीदरलैंड्स ने इतिहास रचते हुए यह मैच जीता।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 06 Jul 2023 08:45 PM (IST)
Hero Image
नीदरलैंड ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए किया क्वालीफाई। फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। WC Qualifiers 2023 NED vs SCO: नीदरलैंड्स ने स्कॉटलैंड को हराकर वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। नीदरलैंड्स को क्वालीफाई करने के लिए 44 ओवर में 278 रन बनाने थे, जिसे 42.5 ओवर 6 विकेट पर 278 बनाकर इतिहास रच दिया। बास डी लीडे (Bas de Leede) ने 123 रन की तूफानी पारी खेलकर जीत में अहम भूमिका निभाई।

ब्रैंडन मैकमुलेन ने जड़ा शतक

गौरतलब हो कि नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाए। ब्रैंडन मैकमुलेन ने शतकीय पारी खेली। ब्रैंडन मैकमुलेन ने 106 रन बनाए। वहीं, कप्तान बेरिंगटन ने 64 रन की पारी खेली। नीदरलैंड्स की तरफ से बास डी लीडे ने पांच विकेट चटकाए। रयान क्लेन को दो विकेट चटकाए।

— ICC (@ICC) July 6, 2023

नीदरलैंड्स ने की तेज शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की टीम ने बेहतरीन शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह और मैक्स ओ'डॉड ने 65 रन जोड़े। विक्रमजीत सिंह 40 और मैक्स ने 20 रन की पारी खेली। इसके बाद दो विकेट जल्द गंवाए। वेस्ली बर्रेसी 11 और तेजा निदामानुरु 10 रन बनाकर आउट हुए। नीदरलैंड्स ने 163 के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिए।

बास डी लीडे ने जड़ा तूफानी शतक

एक छोर पर खडे़ ऑलराउंडर बास डी लीडे ने तेजी से रन बनाना जारी रखा। कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (25) और साकिब जुल्फिकार (नाबाद 33) ने बास डी लीडे का साथ दिया। डी लीडे ने 92 गेंद पर 7 चौके और 5 छक्के की मदद से 123 रन की पारी खेलकर रन आउट हुए। उनका विकेट तब गिरा जब टीम को जीत के लिए मात्र तीन रन चाहिए थे।

बता दें कि स्कॉटलैंड को वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने के लिए इस मैच को जीतना जरूरी था। वहीं, नीदरलैंड्स को मैच जीतने के लिए 44 ओवर में स्कोर हासिल करना था। क्योंकि वह नेट रन रेट के हिसाब से स्कॉटलैंड और जिम्बाब्वे से पीछे था। दोनों से आगे से निकलने के लिए नीदरलैंड्स को 44 ओवर में जीत हासिल करनी थी।