Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WI vs SA 1st Test Day 1: बारिश की वजह से पहले दिन सिर्फ 15 ओवर का हुआ मैच, जेसन होल्डर को मिली एक सफलता

WI vs SA 1st Test Day 1 वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका (West Indies vs South Africa) के बीच त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बारिश की वजह से मैच सिर्फ 15 ओवर का ही खेला गया। पहले दिन स्टंप्स तक साउथ अफ्रीका ने 1 विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 08 Aug 2024 11:47 AM (IST)
Hero Image
WI vs SA 1st Test Day 1: बारिश की वजह से पहले दिन सिर्फ 15 ओवर का हुआ मैच

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। West Indies vs South Africa 1st Test Day 1 Match Report: वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बारिश की वजह से मैच सिर्फ 15 ओवर का ही खेला गया।

साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। पहले दिन स्टंप्स तक साउथ अफ्रीका की टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 45 रन बनाए। टोनी डी जॉर्जी और ट्रिस्टन स्टब्स नाबाद रहे।

WI vs SA 1st Test Day 1: बारिश की वजह से पहले दिन सिर्फ 15 ओवर का हुआ मैच

दरअसल, साउथ अफ्रीका टीम ने पहले बैटिंग करते हुए पहले टेस्ट के पहले दिन स्टंप्स तक 1 विकेट खोकर 45 रन बनाए। साउथ अफ्रीकी की टीमकी तरफ से पारी का आगाज करने एडन मार्करम महज 9 रन पर सस्ते पवेलियन लौटे।

एडन 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मार्करम को जेसन होल्डर ने बोल्ड किया। उनके साथी ओपनिंग बल्लेबाज टोनी डी जॉर्जी ने बारिश के कारण खेल रोके जाने से पहले बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए 52 गेंदों में 32 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के जड़े।

यह भी पढ़ें: WI vs SA: ओह रसेल... ये क्या किया! Andre Russell के कारण बाहर हुआ वेस्टइंडीज, ये पल बना मैच का टर्निंग प्वाइंट

बता दें कि न्यूजीलैंड दौरे के बाद साउथ अफ्रीका की ये पहली टेस्ट सीरीज है। उस सीरीज में साउथ अफ्रीका को कीवी टीम से दोनों ही मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं, इंग्लैंड के हाथों 3-0 से सीरीज गंवाकर लौटी वेस्टइंडीज टीम ने पहले टेस्ट के लिए अपनी टीम में कई बदलाव किए। किर्क मैकेंजी की जगह कीसी कार्टी को डेब्यू करने का मौका मिला। वहीं गेंदबाजी में केमार रोच की वापसी हुई, जो चोट के कारण इंग्लैंड दौरे का हिस्सा नहीं थे।