Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वेस्टइंडीज के T20 क्रिकेट के धुरंधरों से साउथ अफ्रीका ने किया हिसाब बराबर

West Indies vs South Africa T20I series वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। इसी सीरीज के दूसरे मुकाबले में मेहमान टीम साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को हरा दिया और सीरीज बराबर कर दी।

By Vikash GaurEdited By: Updated: Mon, 28 Jun 2021 08:19 AM (IST)
Hero Image
West Indies को दूसरे मैच में हार मिली (फोटो ICC ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। WI vs SA T20I Series: मेजबान वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका की टीम के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका ने जीत हासिल की। इसी के साथ ये टी20 सीरीज अब बराबरी पर आ खड़ी हुई है। पहला मैच वेस्टइंडीज ने बड़े आराम से जीता था, लेकिन दूसरे ही मैच में कैरेबियाई टीम के टी20 क्रिकेट के धुरंधर खिलाड़ी चारों खाने चित हो गए।

इस मुकाबले में भी वेस्टइंडीज टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी और साउथ अफ्रीका को फिर से 166 रन पर रोक दिया था। प्रोटियाज टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 166 रन बनाए। साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा 46 रन कप्तान तेंबा बावूमा ने बनाए। उन्होंने 33 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 45 रनों की पारी खेली। 42 रन ओपनर रीजा हेंड्रिक्स ने भी बनाए। 26 रन की पारी क्विंटन डिकॉक ने खेली।

उधर, वेस्टइंडीज की तरफ से ओबेड मैकॉय ने 3 विकेट झटके, जबकि 2 विकेट केविन सिंक्लेर ने चटकाए और एक-एक विकेट जेसन होल्डर और आंद्रे रसेल को मिला। वहीं, 167 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को शुरुआत अच्छी मिली, लेकिन इसके बाद विकेटों का पतन शुरू हो गया, जो हार का कारण बना। वेस्टइंडीज का कोई भी धुरंधर खिलाड़ी इस मुकाबले में अपनी करामात नहीं दिखा पाया और मैच 16 रन से गंवा दिया।

वेस्टइंडीज की टीम ने पिछले मैच में 161 रन का लक्ष्य 15 ओवरों में हासिल कर लिया, लेकिन दूसरे ही मैच में धुरंधर धराशायी हो गई। साउथ अफ्रीका की टीम 20 ओवर खेलकर 9 विकेट खोकर मात्र 150 रन ही बना सकी। कैरेबियाई टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 35 रन आंद्रे फ्लेचर ने बनाए, लेकिन उन्होंने 36 गेंदों का सामना किया। 12 गेंदों में 34 रन फैबियन एलेन ने बनाए, लेकिन उनकी ये पारी हार का अंतर कम करने में फल रही।