Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका ने मारी बाजी, वेस्टइंडीज को 87 रन से दी मात; सीरीज में मेजबान टीम की 1-0 की बढ़त

साउथ अफ्रीका टीम ने मेहमान टीम यानी वेस्टइंडीज को 87 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ अफ्रीकी टीम ने दो मैचों के टेस्ट में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी की बात करें तो जर्मेन ब्लैकवुड ने 79 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

By Piyush KumarEdited By: Piyush KumarUpdated: Thu, 02 Mar 2023 09:38 PM (IST)
Hero Image
साउथ अफ्रीका ने वेस्ट इंडीज को पहले टेस्ट मैच में हराया।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज (South Africa vs West Indies) के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला गया। पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने मेहमान टीम यानी वेस्टइंडीज को 87 रन से हरा दिया।

इस जीत के साथ अफ्रीकी टीम ने दो मैचों के टेस्ट में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के सामने 247 रनों का टारगेट रखा था, जिसका पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 159 रन पर ही सिमट गई।

जर्मेन ब्लैकवुड की अर्धशतकीय पारी भी बेअसर

वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी की बात करें तो जर्मेन ब्लैकवुड ने 79 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा वेस्टइंडीज के कोई भी बल्लेबाज अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सके। अफ्रीका की ओर से दूसरी पारी में कागिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा 6 विकेट हासिल किए।

पहली पारी की बात करें तो वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को 342 रन पर ऑल आउट कर दिया। वहीं, वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 212 रन बनाए। तेज गेंदबाज एनरिक नोर्खिया ने 36 रन देकर 5 विकेट झटक लिए। इसके अलावा कगिसो रबाडा और गेराल्ड कोएत्जी को भी 2-2 विकेट लिए।

पहली पारी में 115रनों की शतकीय पारी खेलने वाले ऐडन मार्करम को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

वेस्टइंडीज की बल्लेबाज नहीं कर सके कमाल

पहली पारी में 342 के जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 58 के स्कोर पर ही दोनों ओपनर्स पवेलियन लौट गए। क्रैग ब्रेथवेट को कगिसो रबाडा ने बोल्ड कर दिया। वहीं, तेजनरायण चद्रपॉल को जिराल्ड कॉट्जी ने आउट किया। इसके बाद रेयमन रेफर के 62 और ब्लैकवुड के 37 रन की बदौलत वेस्टइंडीज ने 100 के आंकड़े को पार किया। इसके बाद वेस्टइंडीज की पारी 212 रन पर सिमट गई। वहीं, दूसरी पारी में मेहमान टीम महज 159 रन पर सिमट गई।