Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hayley Matthews के तूफान में उड़ी कंगारू टीम, टूटे T20I के कई बड़े रिकॉर्ड्स, West Indies ने रचा इतिहास

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में रनों का अंबार लगा। कैरेबियाई टीम की कप्तान हेली मैथ्यूज ने बल्ले से ऐसी तबाही मचाई कि टी-20 क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक तहस-नहस हो गई। वेस्टइंडीज ने महिला टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट का सबसे बड़ा चेज सफलतापूर्वक हासिल किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 6 विकेट खोकर 212 रन लगाए थे।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 02 Oct 2023 09:56 PM (IST)
Hero Image
AUS W vs WI W: हेली मैथ्यूज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तूफानी शतकीय पारी खेली।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्कAUS-W vs WI-W 2nd T20I: वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में रनों का अंबार लगा। कैरेबियाई टीम की कप्तान हेली मैथ्यूज ने बल्ले से ऐसी तबाही मचाई कि टी-20 क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक तहस-नहस हो गई। वेस्टइंडीज ने महिला टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट का सबसे बड़ा चेज सफलतापूर्वक हासिल किया।

कैरेबियाई कप्तान ने मचाई तबाही

दूसरे टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 6 विकेट खोकर 212 रन लगाए। टीम की ओर से एलिसा पैरी ने महज 46 गेंदों पर 70 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं, फोबे लिचफील्ड ने मात्र 19 गेंदों पर 52 रन की तेज तर्रार पारी खेली। 213 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम ने अपना पहला विकेट महज 11 रन के स्कोर पर गंवाया। हालांकि, इसके बाद कप्तान हेली मैथ्यूज ने मोर्चा संभाला और कंगारू गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

मैथ्यूज ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 64 गेंदों पर 132 रन की आतिशी पारी खेली। अपनी पारी के दौरान कैरेबियाई कप्तान ने 206 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए जमकर चौके-छक्कों की बरसात की। मैथ्यूज ने 20 चौके और 5 छक्के जमाए। यानी वेस्टइंडीज की सलामी बल्लेबाज ने 110 रन सिर्फ चौके-छक्कों से बटोरे।

यह भी पढ़ेंChris Gayle ने किया एलान, World Cup 2023 का फाइनल खेलेगी रोहित की सेना, इस टीम से होगी खिताबी मैच में भिड़ंत!

महिला क्रिकेट का सबसे बड़ा चेज

कप्तान हेली मैथ्यूज की शतकीय पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया से मिले 213 रन के लक्ष्य को एक गेंद शेष रहते हुए ही हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज ने महिला टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट का यह सबसे बड़ा चेज सफलतापूर्वक हासिल करते हुए इतिहास रच डाला है। मैथ्यूज के अलावा स्टेफनी टेलर ने 59 रन की दमदार पारी खेली। ऐतिहासिक जीत के बाद कैरेबियाई टीम ने बीच मैदान पर जमकर जश्न मनाया।