Move to Jagran APP

IND vs Western Australia XI: सूर्या के बिना नहीं जीत पाई टीम इंडिया, दूसरे प्रैक्टिस मैच में मिली हार

IND vs Western Australia XI वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा प्रैक्टिस मैच जीत लिया है। भारत के सामने 169 रनों का लक्ष्य था लेकिन टीम केवल 132 रन ही बना सकी। केएल राहुल ने सर्वाधिक 74 रनों की पारी खेली।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Thu, 13 Oct 2022 02:51 PM (IST)
Hero Image
IND vs Western Australia XI: केएल राहुल, बल्लेबाज टीम इंडिया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)
नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में रोहित शर्मा के स्थान पर केएल राहुल कप्तानी कर रहे थे। टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। भारतीय गेंदबाजों के सामने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने डार्शी शॉट और निक रॉब्सन की अर्धशतकीय पारी के दम पर 8 विकेट खोकर 168 रन बनाए और टीम इंडिया के सामने 169 रनों का लक्ष्य रखा। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डार्शी शॉट्स ने 52 और निक रॉब्सन ने 64 रनों की पारी खेली।

लेकिन टीम इंडिया केएल राहुल के 74 रनों की पारी के दम पर केवल 132 रन ही बना पाई। उन्होंने 44 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। राहुल के अलावा भारत की तरफ से कोई भी बल्लेबाज नहीं चला। राहुल को छोड़कर पंत ने 9, दीपक हुड्डा ने 6 और हार्दिक पांड्या ने 17 रन बनाए। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की तरफ से केली, लांस मॉरिस और मैकेंजी ने 2-2 खिलाड़ियों को आउट किया।

गेंदबाजी में चमके रविचंद्रन अश्विन 

भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो रविचंद्रन अश्विन से सर्वाधिक 3 विकेट लिए, इसके अलावा हर्षल पटेल ने 2 जबकि अर्शदीप सिंह ने 3 ओवर में 25 रन देकर 1 विकेट झटके। पहले प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की थी लेकिन यहां बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के कारण उसे हार का सामना करना पड़ा।

सूर्या और कोहली नहीं खेले थे यह मैच

पहले वॉर्म-अप मैच में सूर्यकुमार यादव ने अच्छी पारी खेली थी। लेकिन इस मैच में वह टीम का हिस्सा नहीं थे। उनके अलावा युजवेंद्र चहल और विराट कोहली भी इस प्रैक्टिस मैच का हिस्सा नहीं थे। हालांकि विराट कोहली को इस मैच में फील्डिंग करते देखा गया। इस मैच में टीम को सबसे ज्यादा कमी सूर्यकुमार यादव की खली। उनके बिना टीम का मीडिल ऑर्डर बिखर सा गया। अब टीम इंडिया 17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म-अप मैच खेलेगी।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup से पहले टीम इंडिया का रिफ्रेशमेंट प्लान, देखें वायरल वीडियो

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कर रही है विचार, डेविड वॉर्नर के कप्तान बनने का रास्ता हो सकता है साफ