Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WI vs ENG ODI: वेस्टइंडीज की धरती पर अंग्रेजों का घमंड हुआ चकनाचूर, कैरेबियाई टीम ने 25 साल का सूखा खत्‍म करके किया बड़ा कारनामा

WI vs ENG ODI वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में 4 विकेट (DLS) से धूल चटाई। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की। वेस्टइंडीज टीम ने 25 साल बाद इंग्लैंड क अपनी धरती पर वनडे सीरीज में हराकर बड़ी जीत हासिल की। आखिरी बार 1998 में वेस्टइंडीज ने कमाल किया था।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 10 Dec 2023 09:55 AM (IST)
Hero Image
WI vs ENG ODI Series: वेस्टइंडीज ने अपनी धरती पर 25 साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ जीती वनडे सीरीज

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। WI vs ENG ODI: वेस्टइंडीज की टीम ने इंग्लैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में 4 विकेट (DLS) से धूल चटाई। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की। वेस्टइंडीज टीम ने 25 साल बाद इंग्लैंड क अपनी धरती पर वनडे सीरीज में हराकर बड़ी जीत हासिल की। आखिरी बार 1998 में वेस्टइंडीज ने कमाल किया था। वेस्टइंडीज टीम और इंग्लैंड के बीच बारबाडोस में खेला गया आखिरी वनडे मैच बारिश से प्रभावित रहा।

WI vs ENG ODI Series: वेस्टइंडीज ने अपनी धरती पर 25 साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ जीती वनडे सीरीज

दरअसल, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड (WI vs ENG) के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत खराब रही। 49 के स्कोर पर इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी, लेकिन बेन डकेट और लियाम लिविंगस्टोन ने टीम की पारी को संभाला और ऑलआउट होने से बचाया।

इंग्लैंड ने 40 ओवर में 206 का स्कोर खड़ा किया। इंग्लिश टीम के लिए बेन डकेट ने 71 रनों की पारी खेली, वहीं, लिविंगस्टोन के बल्ले से 45 रन निकले। वहीं, वेस्टइंडीज की तरफ से अल्जारी जोसेफ और मैथ्यू फोर्ड ने 3-3 विकेट चटकाए।

इसके बाद बारबाडोस में बारिश की वजह से वेस्टइंडीज को DLS के चलते 34 ओवर में 188 रनों का टारगेट मिला था। इस स्कोर को मेजबान टीम ने 31.4 ओवर में ही 4 विकेट रहते हासिल किया और सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया। वेस्टइंडीज की तरफ से कीसी कार्टी ने अर्धशतकीय पारी खेली, वहीं एलिक अथानाजे ने 45 रन बनाए। रोमारियो शेफर्ड ने 28 गेंदों का सामना करते हुए 41 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें:WI vs ENG T20: इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का एलान, खूंखार खिलाड़ी की 2 साल बाद हुई वापसी