Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WI vs ZIM: टी-20 वर्ल्ड कप के करो या मरो मुकाबले में जीता वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे को 31 रनों से हराया

इस जीत से वेस्टइंडीज की टीम सुपर 12 में पहुंचने की उम्मीद बना हुई है। इससे पहले ग्रुप-बी के एक मुकाबले में स्कॉलैंड ने वेस्टइंडीज को करारी शिकस्त दी थी। ऐसे में कैरिबियाई टीम के लिए यह मैच करो या मरो वाला था।

By Umesh KumarEdited By: Updated: Wed, 19 Oct 2022 05:35 PM (IST)
Hero Image
वेस्टइंडीज ने जिम्बाब्वे को 31 रनों से हराया।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप के क्वालिफाइंग मुकाबले में वेस्टइंडीज ने जिम्बाब्वे को 31 रन से हरा दिया। होबार्ट क्रिकेट ग्राउंड में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे के सामने 154 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 122 रन पर आल आउट हो गई।

इस जीत से वेस्टइंडीज की टीम सुपर 12 में पहुंचने की उम्मीद बना हुई है। इससे पहले ग्रुप-बी के एक मुकाबले में स्कॉलैंड ने वेस्टइंडीज को करारी शिकस्त दी थी। ऐसे में कैरिबियाई टीम के लिए यह मैच करो या मरो वाला था। इस मैच को जीतने के बाद वेस्टइंडीज की उम्मीद कायम है।

पहली पारी में जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा ने मैच में खतरनाक गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके अलावा मुजरबानी को दो और सीन विलियम्स को एक विकेट मिला। वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से जॉनसन चार्ल्स 36 गेंद पर 45 रन की बेहतरीन पारी खेली। लुईस ने 18 गेंद पर 15 रन बनाए।

11 रन पर गिरे चार विकेट

वेस्टइंडीज का स्कोर जब 90 रन था तब टीम को तीसरा झटका लगा। इसके बाद 11 रन टीम के स्कोर में और जुड़े और निकोलस पूरन जैसे धाकड़ 3 बल्लेबाज आउट हो गए। पूरन 12.2 ओवर में आउट हुए। 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर जेंसन होल्डर आउट हुए। पारी के अंत में रॉवमैन पॉवेल ने 21 गेंद में 28 रन और अकील हुसैन ने 18 गेंद 23 रन बनाकर वेस्टइंडीज का स्कोर 7 विकेट पर 153 रन तक पहुंचाया।

करो या मरो मुकाबले में जीता वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज टीम के लिए यह मैच करो या मरो की स्थिति वाला था। उसे सुपर 12 में पहुंचने की उम्मीद को जिंदा रखने के लिए यह मैच जीतना ही था। वहीं, जिम्बाब्वे को अगर जीत मिलती है तो वह सुपर-12 का दावेदार बन जाता, उसने पिछले मैच में आयरलैंड को हराया था।

यह भी पढ़ें- 'मांकड़िंग' रन आउट को रवि शास्त्री ने बताया खेल का नियम, कहा- अगर मैं कोच रहता तो...

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: Curtis Campher की विस्फोटक बल्लेबाजी से आयरलैंड ने स्कॉटलैंड को 6 विकेट से हराया