Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Women Asia Cup 2024: 9वीं बार फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम, 10 विकेट से बांग्लादेश को चटाई धूल

महिला एशिया कप के सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 10 से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने लगातार 9वीं फाइनल में जगह बनाई। बांग्लादेश की पारी मजह 80 रन पर सिमट गई थी। रेणुका सिंह और राधा यादव ने तीन-तीन विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने बिना विकेट खोए जीत दर्ज कर ली। मंधाना ने 55 रन की पारी खेली।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 26 Jul 2024 05:08 PM (IST)
Hero Image
भारतीय महिला टीम ने फाइनल में बनाई जगह। फोटो- BCCI

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला एशिया कप 2024 के सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को 10 से हराकर लगातार 9वीं बार फाइनल में जगह बनाई। बांग्लादेश ने भारत को 81 रन का मामूली टारगेट दिया था जिसे शेफाली वर्मा (26), स्मृति मंधाना (55) ने आसानी से हासिल कर लिया।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारत की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने घातक गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश की पारी को तहस-नहस कर दिया। पहले ही ओवर में बांग्लादेश ने दिलारा अख्तर को आउट कर रेणुका ने भारत को पहली सफलता दिलाई। तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर रेणुका ने इश्मा तंजीम को 8 के निजी स्कोर पर आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई।

फोटो- ACC

रेणुका सिंह और राधा की घातक गेंदबाजी

बांग्लादेश की तरफ से मात्र दो ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके। विकेटकीपर कप्तान निगार सुल्ताना ने सर्वाधिक 32 रन बनाए। इसके बाद शोरना अख्तर ने 19 रन का योगदान दिया। भारत की तरफ से रेणुका ने 4 ओवर में 1 मेडन और 10 रन खर्च कर तीन विकेट चटकाए। राधा यादव ने 4 ओवर में 1 मेडन और 14 रन खर्च कर तीन विकेट हासिल की। पूजा वस्त्राकर और दीप्ति शर्मा को 1-1 विकेट मिले। पूरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 80 रन बनाकर सिमट गई।

यह भी पढे़- Women's Asia Cup Final: महिला एशिया कप के फाइनल मैच के समय में हुआ बदलाव, अब इतने बजे से खेला जाएगा खिताबी मुकाबला

मंधाना ने जड़ा अर्धशतक

भारत को रिकॉर्ड 9वीं बार फाइनल में पहुंचने के लिए 81 रन बनाने थे। भारत की सलामी जोड़ी शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने बिना किसी परेशानी के इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। शेफाली वर्मा 26 रन तो स्मृति मंधाना 55 रन बनाकर नाबाद लौटीं। भारत न 11 ओवर में 83 रन बनाकर फाइनल का टिकट हासिल किया।

यह भी पढे़ं- IND W vs BAN W: रेणुका सिंह ने महिला एशिया कप के सेमीफाइनल में गेंदबाजी से मचाया कोहराम, बांग्‍लादेश का कर दिया खस्‍ता हाल