Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NEP W vs UAE W: महिला एशिया कप में नेपाल ने रचा इतिहास, यूएई को 6 विकेट से हराकर दर्ज की पहली जीत

महिला एशिया कप 2024 के उद्घाटन मैच में नेपाल ने यूएई को 6 विकेट से हराकर शानदार आगाज किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूएई महिला टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 115 रन बनाए थे। नेपाल की कप्तान इंदू बर्मा ने तीन विकेट चटकाए। नेपाल ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 16.1 ओवर में चार विकेट खोकर मैच जीत लिया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 19 Jul 2024 06:21 PM (IST)
Hero Image
नेपाल ने यूएई को 6 विकेट से हराया। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। महिला एशिया कप 2024 के पहले मैच में नेपाल ने यूएई को हराकर इतिहास रच दिया। नेपाल ने पहली बार महिला एशिया कप में अपनी पहली जीत दर्ज की। कप्तान इंदू बर्मा की घातक गेंदबाजी के बाद सलामी बल्लेबाज समझाना खडका के नाबाद अर्धशतक की बदौलत नेपाल ने यूएई को 6 विकेट से मात दी। यूएई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 115 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए नेपाल ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

विमेन्स एशिया कप 2024 के उद्घाटन मैच में नेपाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। यूएई महिला टीम की शुरुआत खराब रही। ईशा रोहित ओजा ने 10 रन बनाकर आउट हुईं। तीरथा सतीश 9 रन बनाकर आउट हुई। रिनिथा रजिथा मात्र 6 रन का ही योगदान दे सकी। समाइरा ने 13 और कविशा ने 22 रन की पारी खेली।

इंदू बर्मा की घातक गेंदबाजी

खुशी शर्मा ने सर्वाधिक 36 रन की पारी खेली। खुशी ही एक मात्र खिलाड़ी रहीं, जिन्होंने नेपाल की घातक गेंदबाजी का सामना किया। यूएई की पूरी टीम 20 ओवर में 115 रन ही बना सकी। नेपाल की कप्तान इंदू बर्मा ने चार ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए। तीन गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिले।

Nepal defeats UAE by 6 wickets to register a first-ever win in the ACC Women's Asia Cup. 👏#WomensAsiaCup #NepalCricket pic.twitter.com/lDjFqeteKY— cricnepal.com 🇳🇵 🦏 (@cricnepal) July 19, 2024

समझाना ने खेली नाबाद अर्धशतकीय पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल महिला टीम को 39 के स्कोर पर पहला झटका लगा। सीता राणा मात्र 7 रन बनाकर आउट हुईं। कबिता कुंवर ने मात्र 2 रन का योगदान दिया। कप्तान इंदू बर्मा 6 रन बनाकर जल्दी पवेलियन लौट गईं। हालांकि, एक छोर पर खड़ी समझाना खडका ने तेज खेलते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। वह अंत तक नाबाद रहीं। नेपाल ने 16.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाकर मैच जीत लिया।

यह भी पढ़ें- Women Asia Cup: पाकिस्तान से टक्कर का इंतजार खत्म, टीम इंडिया पूरा करेगी बड़ा सपना, जानें भारत का पूरा शेड्यूल

यह भी पढे़ं- IND W vs PAK W : भारत में कब और कैसे फ्री में देख सकते हैं इंडिया-पाकिस्तान के बीच का मैच, यहां मिलेगा हर सवाल का जवाब