Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Women Asia Cup 2024: पाकिस्‍तान ने यूएई को 10 विकेट से रौंदा, सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए करेगा भारत की जीत की दुआ

विमेंस एशिया कप 2024 के 9वें मुकाबले में मंगलवार को पाकिस्‍तान महिला क्रिकेट टीम ने यूएई महिला क्रिकेट टीम को 10 विकेट से मात दी। यूएई क्रिकेट टीम ने टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 103 रन बनाए। जवाब में पाकिस्‍तान टीम ने बिना कोई विकेट खोए 14.1 ओवर में टारगेट चेज कर लिया।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 23 Jul 2024 06:22 PM (IST)
Hero Image
सेमीफाइनल में जगह बना सकती है पाक टीम। इमेज- पीसीबी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विमंस एशिया कप 2024 के 9वें मुकाबले में मंगलवार को पाकिस्‍तान महिला क्रिकेट टीम ने यूएई महिला क्रिकेट टीम को 10 विकेट से मात दी। टूर्नामेंट में यह पाकिस्‍तान की दूसरी जीत है। इससे पहले पाक टीम ने नेपाल महिला क्रिकेट टीम टीम को 9 विकेट से रौंदा था।

साथ ही पहले मैच में पाकिस्‍तान टीम को भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 7 विकेट से मात दी थी। यूएई को हराने के साथ ही पाकिस्‍तान के 4 अंक हो गए हैं। अगर आज भारतीय टीम नेपाल को हराती है तो हरमनप्रीत कौर की कप्‍तानी वाली टीम के साथ ही पाकिस्‍तान टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

यूएई ने बनाए 103 रन 

मुकाबले की बात करें तो यूएई क्रिकेट टीम ने टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 103 रन बनाए। विकेटकीपर तीर्थ सतीश ने सबसे ज्‍यादा 40 रन की पारी खेली। उनके अलावा कप्‍तान ईशा रोहित ओझा ने 26 गेंदों पर 16 और खुशी शर्मा ने 13 गेंदों पर 12 रन बनाए। पाकिस्‍तान की ओर से सादिया इकबाल, नाशरा संधू और तूबा हसन ने 2-2 विकेट चटकाए। उनके अलावा कप्‍तान निदा डार ने 1 विकेट अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें: IND W vs NEP W Live Score: टेबल टॉपर भारतीय टीम का सामना नेपाल से, हरमनप्रीत कौर की नजर जीत की हैट्रिक लगाने पर

गुल फिरोजा ने लगाया अर्धशतक 

जवाब में पाकिस्‍तान टीम ने बिना कोई विकेट खोए 14.1 ओवर में टारगेट चेज कर लिया। सलामी बल्‍लेबाज गुल फिरोजा ने 112.73 की स्‍ट्राइक रेट से 55 गेंदों पर नाबाद 62 रन बनाए। इस दौरान उन्‍होंने 8 चौके भी लगाए। उनके अलावा विकेटकीपर मुनीबा अली ने 30 गेंदों पर 37 रन की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्‍ले से 4 चौके भी निकले। शानदार बल्‍लेबाजी के लिए गुल फिरोजा को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ये भी पढ़ें: Women Asia Cup: पाकिस्तान ने नेपाल को 9 विकेट से हराया, जिंदा रखी सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीद