Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Womens Asia Cup T20 2022 : भारतीय महिला टीम ने थाईलैंड को हराकर फाइनल में जगह बनाई

India Women vs Thailand Women Semi Final भारतीय महिला टीम ने थाईलैंड को पहले सेमीफाइनल मुकाबले में हराकर फाइनल में जगह बना ली। भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने काफी अच्छी गेंदबाजी की और 3 विकेट झटके।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Thu, 13 Oct 2022 11:28 AM (IST)
Hero Image
India Women vs Thailand Women, Semi Final 1 Live cricket score (AP Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Womens Asia Cup T20 2022 India Women vs Thailand Women, Semi Final 1: महिला एशिया कप 2022 के पहले सेमीफाइनल मैच में भारतीय क्रिकेट टीम का सामना थाईलैंड की टीम के साथ हुआ। इस मैच में थाईलैंड की टीम ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 148 रन बनाए और थाईलैंड को जीत के लिए 149 रन का टारगेट दिया।

दूसरी पारी में थाइलैंड की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 74 रन बनाए और भारत को 74 रन से जीत मिली। इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम एशिया कप 2022 के फाइनल में भी पहुंच गई। यही नहीं भारतीय महिला टीम ने एशिया कप के फाइनल में आठवीं बार पहुंचने का गौरव हासिल किया। 

भारत की पारी, शेफाली वर्मा ने बनाए 42 रन

भारतीय ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधान ने 13 रन पर अपना विकेट गंवा दिया और उन्होंने ये रन 14 गेंदें खेलकर  बनाई। मंधाना ने शेफाली वर्मा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की। शेफाली वर्मा ने 28 गेंदों पर 42 रन की पारी खेली और वो कैच आउट हो गईं। भारत का तीसरा विकेट जेमिमा रोड्रिग्ज के रूप में गिरा जिन्होंने 27 रन की पारी खेली। रिचा धोष ने 2 रन की पारी खेली और वो पगबाधा आउट हो गईं। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 36 रन की पारी खेली और वो आउट हो गईं जबकि पूजा वस्त्राकर 17 रन बनाकर नाबाद रहीं। 

थाईलैंड की पारी, 74 रन से मिली हार

भारत ने थाईलैंड का पहला विकेट नन्नापत कोंचरोएन्काई के रूप में गिराया और उन्हें दीप्ति शर्मा ने 5 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद दीप्ति शर्मा ने नत्थाकन चैंथम को 4 रन पर आउट करके भारत को दूसरी सफलता दिला दी। दीप्ति शर्मा ने 5 रन पर सोर्नारिन टिप्पोच को आउट कर अपना तीसरा विकेट लिया तो वहीं रेणुका सिंह ने चनिदा सुथिरुआंग को एक रन पर आउट करके भारत को चौथी सफलता दिला दी। भारत के लिए पांचवां विकेट स्नेह राणा ने लिया तो वहीं छठा विकेट शेफाली वर्मा को मिला। भारत की तरफ से इस मैच में दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट तो वहीं गायकवाड़ ने दो जबकि रेणुका सिंह, स्नेह राणा और शेफाली वर्मा ने एक-एक सफलता हासिल की।

भारत की कप्तानी इस मैच में टीम की नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर ने की। हरमनप्रीत पिछले कुछ मैचों में टीम की कप्तानी नहीं कर पाईं थीं और उनकी जगह स्मृति मंधाना ये जिम्मेदारी निभा रही थीं। आपको बता दें कि भारत ने इस टूर्नामेंट में कुल 6 लीग मैच खेले थे जिसमें उसे 5 मैचों में जीत मिली थी और ये टीम 10 अंकों के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर काबिज रही तो वहीं थाईलैंड की टीम ने 6 मैचों में से 3 जीते और इतने ही मैच हारे थे। 6 अंक के साथ ये टीम चौथे नंबर पर अंकतालिका में रही। 

भारत की प्लेइंग इलेवन

शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), रिचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, राधा यादव, रेणुका सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़। 

थाईलैंड की प्लेइंग इलेवन

नन्नापत कोंचरोएन्काई (विकेटकीपर), नत्थाकन चैंथम, नारुमोल चाईवाई (कप्तान), चनिदा सुथिरुआंग, सोर्नारिन टिप्पोच, फन्निता माया, रोसेनन कानोह, नट्टाया बूचथम, ओनिचा कामचोमफू, थिपाचा पुथावोंग, नंथिता बूनसुखम।