Move to Jagran APP

New Zealand Women vs Pakistan Women: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्‍तान की शर्मनाक हार, वर्ल्‍ड कप में खत्‍म हुआ भारत का सफर

विमंस टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 19वें मुकाबले में सोमवार को न्‍यूजीलैंड ने पाकिस्‍तान को 54 रन से हराया। मुकाबले में पाकिस्‍तान की हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय टीम का सफर समाप्‍त हो गया है। ग्रुप स्‍टेज में भारतीय टीम ने 4 में से 2 मैच जीते। ग्रुप ए से ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर चुकी हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 14 Oct 2024 10:25 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्‍तान टीम को मिली हार। इमेज- पीसीबी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विमंस टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 19वें मुकाबले में सोमवार को न्‍यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्‍तान महिला क्रिकेट टीम को 54 रन से रौंदा। इस लो स्‍कोरिंग मैच में पाकिस्‍तान की हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का सफर समाप्‍त हो गया है।

ग्रुप स्‍टेज में भारतीय टीम ने 4 में से 2 मैच जीते हैं। ग्रुप ए से ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड टीम सेमीफाइनल में पहुंची है। वहीं दूसरे ग्रुप में इंग्‍लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज के बीच सेमीफाइनल की जंग है।

न्‍यूजीलैंड ने बनाए 110 रन 

मुकाबले की बात करें तो न्‍यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 110 रन बनाए। ऐसे में लग रहा था कि पाकिस्‍तान टीम आसानी से यह मैच जीत लेगी। हालांकि, पाकिस्‍तान महिला टीम 11.4 ओवर में 56 रन पर ही ढेर हो गई।

— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) October 14, 2024

न्‍यूजीलैंड को मिली अच्‍छी शुरुआत

पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी न्‍यूजीलैंड की शुरुआत अच्‍छी रही। सलामी बल्‍लेबाज सूजी बेट्स और जॉर्जिया प्लिमर ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। 7वें ओवर में टीम को पहला झटका लगा। जॉर्जिया ने 14 गेंदों पर 17 रन बनाए। इसके बाद विकेट की झड़ी लग गई। 50 के स्‍कोर पर सूजी आउट हुईं। उन्‍होंने 29 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली।

अमेलिया केर ने 17 गेंदों पर 9 रन, ब्रुक हॉलिडे ने 22 रन, कप्‍तान सोफी डिवाइन ने 19 रन और मैडी ग्रीन ने 9 रन बनाए। इसाबेला गेज 5 रन बनाकर नाबाद रहीं। पाकिस्‍तान की ओर से नशरा संधू ने 3 शिकार किए। उनके अलावा ओमैमा सोहेल, निदा डार और सादिया इकबाल ने 1-1 सफलता प्राप्‍त की।

सना ने बनाए सबसे ज्‍यादा रन

  • 111 रनों के आसान से टारगेट को चेज करने उतरी पाकिस्‍तान टीम शुरुआत से लड़खड़ा गई।
  • आलिया रियाज का खाता नहीं खुला। मुनीबा अली ने 15, सदफ शमास ने 2, इरम जावेद ने 3 रन बनाए।
  • सिदरा अमीन भी गोल्‍ड डक पर पवेलियन लौटीं।
  • निदा डार ने 9 रन, ओमैमा सोहेल ने 2, सैयदा अरूब शाह खाता खोले बिना ही रन आउट हुईं।
  • कप्‍तान फातिमा सना ने सबसे ज्‍यादा 21 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: Women's T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के लिए अनलकी साबित हुआ नंबर '9', ऑस्ट्रेलिया से मिली करीबी हार का भी रहा कनेक्शन

न्‍यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की ओर से अमेलिया केर ने सबसे ज्‍यादा 3 शिकार किए। ईडन कार्सन ने 2 विकेट चटकाए। रोजमेरी मैयर, ली ताहुहू और फ्रैन जोनस के खाते में 1-1 विकेट आया।

ये भी पढ़ें: Harmanpreet Kaur ने आखिरी ओवर में कुछ ऐसा किया जिससे भड़क उठे फैंस, सोशल मीडिया पर उठाई टीम से बाहर करने की मांग