Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NZ vs SL: इंग्लैंड के हाथ में न्यूजीलैंड की किस्मत, श्रीलंका को मात देकर हासिल किया चौथा स्थान; पाकिस्तान के हारने की करनी होगी दुआ

यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का 41वां मैच बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर खेला गया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 5 विकेट खोकर 172 रन बनाए। ट्रेंट बोल्ट को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। बोल्ट ने तीन विकेट चटकाए थे।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 09 Nov 2023 09:06 PM (IST)
Hero Image
न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पांच विकेट से हराया। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने गुरुवार, 9 नवंबर को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर 4 मैचों की हार का सिलसिला तोड़ दिया। साथ ही खुद को 2023 विश्व कप सेमीफाइनल की दौड़ में मजबूत स्थिति में ला दिया है। न्यूजीलैंड 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान की हार की दुआ करनी पड़ेगी।

बेंगलुरु में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद न्यूजीलैंड ने हरफनमौला प्रदर्शन किया। ट्रेंट बोल्ट ने 3 विकेट लेकर श्रीलंका की पारी को झकझोर दिया। मिचेल सैंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन और रचिन रवींद्र ने 2-2 विकेट लेकर श्रीलंका को 171 रन पर आउट कर दिया। श्रीलंका की तरफ से 10 विकेट के लिए 43 रन की साझेदारी हुई। महेश तीक्षणा ने नाबाद 38 रन की पारी खेली।

ओपनर बल्लेबाजों की तेज शुरुआत

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (45) और रवींद्र (42) ने श्रीलंका की वापसी की किसी भी उम्मीद को ध्वस्त करते हुए टीम को शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट लिए केवल 12.2 ओवर में 86 रन जोड़कर न्यूजीलैंड को तेज शुरुआत दी। दोनों खिलाड़ी अपने अर्द्धशतक से चूक गए। सलामी बल्लेबाजों के विकेट गिरने के बाद डेरिल मिशेल ने 31 गेंद में 43 रन की पारी खेली।

यह भी पढ़ें- Shubman-Sara: हो गया खुलासा शुभमन की हैं 'सारा'! UAE के प्लेयर ने बताया जल्दी होगी दोनों की शादी

श्रीलंका का वर्ल्ड कप सफर हुआ समाप्त

न्यूजीलैंड ने 23.2 ओवर में लक्ष्य का पीछा कर लिया, जिससे उसका नेट रन रेट और बढ़ गया और वह विश्व कप अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया। श्रीलंका की तरफ से एंजेलो मैथ्यूज ने दो विकेट लिए, जबकि चमीरा और तीक्षणा को एक-एक विकेट मिला। हार के साथ श्रीलंका का वर्ल्ड कप का सफर समाप्त हो गया। न्यूजीलैंड की किस्मत इंग्लैंड के हाथ में है।

यह भी पढ़ें- NZ vs SL: Mitchell Santner ने की Daniel Vettori के रिकॉर्ड की बराबरी, 16 साल बाद दोहराया यह कारनामा