Move to Jagran APP

World Cup 2023 Qualifiers: तीक्षणा और निसांका से वार से पस्त हुई वेस्टइंडीज, श्रीलंका ने 8 विकेट से रौंदा

SL vs WI पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 48.1 ओवर में 243 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंका ने दो विकेट के नुकसान पर 44.2 ओवर में 244 रन बनाकर मैच जीत लिया। महेश तीक्षणा को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। पथुम निसांका ने शतकीय पारी खेली। वह 104 रन बनाकर आउट हुए।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 07 Jul 2023 09:04 PM (IST)
Hero Image
महेश तीक्षणा ने चटकाए 4 विकेट। फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी क्वालीफायर के सुपर सिक्स के 9वें मुकाबले में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 48.1 ओवर में 243 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंका ने दो विकेट के नुकसान पर 44.2 ओवर में 244 रन बनाकर मैच जीत लिया। महेश तीक्षणा को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। उनका यह फैसला उस वक्त सही साबित हुआ, जब वेस्टइंडीज ने 155 के स्कोर पर अपने 8 विकेट गंवा दिए। जे चार्ल्स और ब्रैंडन किंग ने पहले विकेट के लिए 36 रन जोड़े। 81 के स्कोर तक आते-आते वेस्टइंडीज ने अपने पांच विकेट खो दिए थे। कप्तान शाई होप मात्र 2 रन बनाकर आउट हो गए।

कीसी कार्टी ने खेली जुझारू पारी

हालांकि, कीसी कार्टी ने एक छोर संभालते हुए 87 रन की जुझारू पारी खेली। रोमारियो शेफर्ड ने 26 और केविन सिंक्लेयर 25 रन का योगदान दिया। श्रीलंका के लिए महेश तीक्षणा ने बेहतरीन गेंदबाजी की। तीक्षणा ने चार बल्लेबाजों को आउट किया। दुशान हेमन्था ने दो विकेट चटकाए।

— Sri Lanka Cricket 🇱🇰 (@OfficialSLC) July 7, 2023

निसांका ने जड़ा शतक

वेस्टइंडीज के 244 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने धमाकेदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका और दिमुथ करुणारत्ने के बीच पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई। श्रीलंका को पहला झटका 190 के स्कोर पर लगा, जब करुणारत्ने 83 रन बनाकर अकील होसेन का शिकार बने।

वर्ल्ड कप की रेस से बाहर है वेस्टइंडीज

वहीं, निसांका ने 104 रन की पारी खेली। कुसल मेंडिस और  समरविक्रमा टीम को जीत तक लेकर गए। कुसल मेंडिस ने नाबाद 34 रन बनाए। वहीं, समरविक्रमा ने नाबाद 17 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज के लिए केविन सिंक्लेयर और अकील होसेन को एक-एक विकेट मिला।