Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

GG vs RCB: गुजरात जायंट्स को मिली पहली जीत, बेंगलुरु को 19 रन से दी मात; बेथ मूनी ने खेली नाबाद अर्धशतकीय पारी

गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लौरा वोल्वार्ड्ट और बेथ मूनी ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। लौरा और मूनी के बीच 140 रन की साझेदारी हुई। लौरा वोल्वार्ड्ट ने 45 गेंद पर 76 रन की पारी खेली। वहीं कप्तान बेथ मूनी ने 51 गेंद पर नाबाद 85 रन की पारी खेली। लिचफील्ड ने 18 रन का योगदान दिया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 06 Mar 2024 11:42 PM (IST)
Hero Image
गुजरात जायंट्स ने आरसीबी को दी मात। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात जायंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर 19 रन की शानदार जीत के साथ अपनी चार मैचों की हार का सिलसिला तोड़ दिया है। बुधवार को दिल्ली में चल रहे महिला प्रीमियर लीग (WPL) 2024 में अपनी पहली जीत दर्ज की। गुजरात जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 199 रन का स्कोर बनाया। आरसीबी 8 विकेट 180 रन ही बना सकी।

गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लौरा वोल्वार्ड्ट और बेथ मूनी ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। लौरा और मूनी के बीच 140 रन की साझेदारी हुई। लौरा वोल्वार्ड्ट ने 45 गेंद पर 76 रन की पारी खेली। वहीं, कप्तान बेथ मूनी ने 51 गेंद पर नाबाद 85 रन की पारी खेली। लिचफील्ड ने 18 रन का योगदान दिया।

RCB के गेंदबाजों ने खूब लुटाए रन

आरसीबी की तरफ से सोफी डिवाइन ने 3 ओवर में 0/37 और रेनुका ठाकुर 4 ओवर में 0/34 रन लुटाए। मोलिनक्स ने 4 ओवर में 32 रन देकर एक विकेट लिया। वेयरहैम ने 4 ओवर में 36 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। आरसीबी की तरफ से कप्तान स्मृति मंधाना ने सात गेंदबाजों से गेंदबाजी कराई। गुजरात के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए।

यह भी पढ़ें- 'हमारे शर्मा जी...' राहुल द्रविड़ ने बताया कौन है टीम का सबसे शरारती खिलाड़ी, ड्रेसिंग रूम के माहौल का किया खुलासा

ऋचा और जॉर्जिया ने लड़ा लड़ाई

लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की शुरुआत बेहद खराब रही। मेघना के रूप में पहला झटका लगा। मेघना 4 रन बनाकर रन आउट हुईं। स्मृति मंधाना ने 24 रन का योगदान दिया। एलिस पेरी भी कुछ खास नहीं कर सकीं और 24 रन बनाकर आउट हो गईं। सोफी डिवाइन ने 23 रन का योगदान दिया। ऋचा घोष ने 30 की तेज पारी खेली।

चार बल्लेबाज हुए रन आउट

जॉर्जिया वेयरहैम ने अंत तक लड़ाई लड़ने की कोशिश की। रन आउट होने से पहले जॉर्जिया ने 22 गेंद पर 48 रन की पारी खेली। पूरी आरसीबी टीम 180 रन ही बना सकी। बेंगलुरु के भी चार बल्लेबाज रन आउट हुए। एश्ली गार्डनर ने चार ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। ब्राइस और कंवर को एक-एक विकेट मिले।

यह भी पढ़ें- BAN vs SL: Najmul Hossain Shanto के नाबाद अर्धशतक से जीता बांग्लादेश, श्रीलंका को 8 विकेट से मात देकर सीरीज की बराबर