Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RCB vs UPW: शोभना के पंजे से नहीं उबर पाई यूपी, आरसीबी ने रोमांचक मुकाबले में दो रन से हराया

WPL 2024 LIVE RCB vs UPW महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) के दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत यूपी वॉरियर्स के साथ भिड़त हुई। आरसीबी ने यूपी को 2 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 157 रन बनाए थे। यूपी 155 रन ही बना सकी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 24 Feb 2024 11:24 PM (IST)
Hero Image
आरसीबी ने यूपी वॉरियर्स को 2 रन से हराया। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। WPL 2024 LIVE RCB vs UPW: महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) के दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने यूपी वॉरियर्स को रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से हरा दिया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 157 रन बनाए। यूपी लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 विकेट खोकर 155 रन ही बना सकी।

यूपी की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 157 रन लगाए हैं। टीम की ओर से ऋचा घोष ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों पर 62 रन की तूफानी पारी खेली।

राजेश्वरी गायकवाड़ को मिले दो विकेट

मेघना ने 44 गेंद पर 53 रन की पारी खेली। आखिरी गेंद पर श्रेयंका पाटिल ने सिक्स लगाकर पारी को समाप्त किया। यूपी की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ को दो विकेट मिले। ग्रेस हैरिस, ताहलिया मैक्ग्राथ, एक्लेस्टोन और दीप्ति शर्मा को एक-एक विकेट मिले।

शोभना ने लिए पांच विकेट

लक्ष्य का पीछा करते हुए यूपी की शुरूआत खराब रही। दूसरे ओवर में एलिसा हीली 5 रन बनाकर आउट हो गईं। विंद्रा और ताहलिया ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन शोभना ने एक ही ओवर में दोनों को आउट कर यूपी के टॉप ऑर्डर को झकझोर दिया।

यह भी पढे़ं- RR को लगा तगड़ा झटका, IPL 2024 से पहले घरेलू मैदान हुआ सील; राजस्थान खेल परिषद ने बताई यह बड़ी वजह

इसके बाद श्वेता और ग्रेस हैरिस ने पारी को संभाला। एक समय दोनों ने यूपी को जीत की दहलीज पर लगाकर खड़ा कर दिया था। स्मृति मांधना ने एक बार फिर शोभना को गेंद थमाई और शोभना ने श्वेता, ग्रेस और किरन को आउट कर यूपी की जीत पर पानी फेर दिया। आखिरी ओर में जीत के लिए 11 रन चाहिए थे।

दो रन से हारी यूपी

यूपी की तरफ से सर्वाधिक 38 रन ग्रेस हैरस ने बनाए। श्वेता ने 31 रन की पारी खेली। ताहलिया ने 22 रन का योगदान दिया। आरसीबी की तरफ से शोभना ने पांच विकेट लिए। जॉर्जिय वेयरहैम और सोफी को एक-एक विकेट मिले। 

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy Quarterfinals: मुशीर के दोहरे शतक से मुंबई मजबूत स्थिति में, गेंदबाजों की बदौलत मध्य प्रदेश की वापसी