Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ZIM vs NED ODI: नीदरलैंड ने उलटफेर करते हुए जिम्बाब्वे को दी मात, Teja Nidamanuru ने जड़ा करियर का पहला शतक

ZIM vs NED 1st ODI। हरारे स्पोर्ट् क्लब में 21 मार्च को जिम्बाब्वे और नीदरलैंड्स के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले को नीदरलैंड्स ने 3 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ ही नीदरलैंड्स ने सीरीज पर 1-0 की बढ़त बनाई।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 21 Mar 2023 09:23 PM (IST)
Hero Image
ZIM vs NED 1st ODI Netherland Win By 3 Wickets

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ZIM vs NED 1st ODI। हरारे स्पोर्ट् क्लब में 21 मार्च को जिम्बाब्वे और नीदरलैंड्स के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले को नीदरलैंड्स ने 3 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ ही नीदरलैंड्स ने सीरीज पर 1-0 की बढ़त बनाई।

मैच में टॉस जीतकर नीदरलैंड्स ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे टीम 47.3 ओवर में 249 रन पर ऑलआउट हुई। इसके बाद 250 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स टीम ने तेजा निदामनुरु की शतकीय पारी के दम पर पहला वनडे मैच 1 गेंद शेष रहते ही 3 विकेट से जीत लिया।

ZIM vs NED 1st ODI: नीदरलैंड्स ने 3 विकेट से जिम्बाब्वे को हराया

दरअसल, मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे टीम की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज इनोसेंट काइया 12 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटे। क्रेग एर्विन ने 5 गेंदों का सामना करते हुए 4 रन की छोटी पारी खेली। गैरी बैलेंस भी महज 4 रन ही बना सके।

ऐसे में टीम का टॉप आर्डर फ्लॉप रहा। इसके बाद सिकंदर रजा ने 22 रनों की पारी खेली। क्लाइव मडांदे ने 98 गेंदों का सामना करते हुए 74 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 6 छक्के शामिल रहे। इसके अलावा वेलिंग्टन मसाकाद्जा और रिचर्ड एनगरावा ने टीम के स्कोर में अहम योगदान देते हुए टीम का स्कोर 249 रन तक पहुंचाया।

ZIM vs NED: क्लाइव मदांडे ने जड़ा अपने वनडे करियर का पहला अर्धशतक

क्लाइव मडांडे ने नीदरलैंड्स के खिलाफ पहले वनडे मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 98 गेंदों का सामना करते हुए 74 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चौके शामिल रहे। यह उनके करियर का पहला वनडे अर्धशतक रहा। वहीं मंडाडे ने अपने चौथे वनडे मैच में पहला अर्धशतक जड़ा और टीम को स्कोर खड़ा करने में मदद दी।

ZIM vs NED: तेजा निदामनुरु ने जड़ा दमदार शतक

250 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स टीम के सलामी बल्लेबाज विक्रमजीत संह ने 21 गेंदों का सामना करते हुए 8 रन बनाए। टीम की तरफ से कॉलिन ऐकरमैन ने 72 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। इसके बाद तेजा निदामनुरु ने 96 गेंदों का सामना करते हुए 110 रनों की आतिशी पारी खेली और टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर दिया। यह तेजा के वनडे करियर का पहला शतक रहा।