Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS Final: रोहित का बदला लेंगे उदय सहारन! U19 वर्ल्ड कप फाइनल में जूनियर्स से बड़ी उम्मीदें

IND vs AUS Final भारतीय टीम को साल 2023 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और वनडे वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। अब टीम इंडिया के जूनियर्स यानी अंडर-19 टीम के पास कंगारू टीम से बदला लेने का शानदार मौका है। इसके अलावा भारत के पास रिकॉर्ड छठी बार अंडर-19 वर्ल्ड कप चैंपियन बनने का भी मौका है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 10 Feb 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका में आयोजित अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के पास ऑस्ट्रेलिया से बदला लेने का मौका है। उदय सहारन की कप्तानी में भारतीय अंडर-19 टीम अभी तक अजेय है। रविवार, 11 फरवरी को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से सामना होगा। ऐसे में रोहित एंड कंपनी को मिली हार का बदला लेने का मौका है।

भारतीय टीम को साल 2023 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और वनडे वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। अब टीम इंडिया के जूनियर्स यानी अंडर-19 टीम के पास कंगारू टीम से बदला लेने का शानदार मौका है। इसके अलावा भारत के पास रिकॉर्ड छठी बार अंडर-19 वर्ल्ड कप चैंपियन बनने का भी मौका है।

लक्ष्मण-उदय बदला लेंगे द्रविड़-रोहित का

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया अभी तक अजेय रही है। टीम कोच वीवीएस लक्ष्मण की देखरेख में अभी तक शानदार क्रिकेट खेल रही है। कप्तान उदय सहारन ने भी अभी तक जरबदस्त कप्तानी की है। टीम के बल्लेबाजों ने भी दमदख दिखाया है।

वहीं, गेंदबाजों ने विपक्षी खेमें को ध्वस्त करने का काम किया है। अब कोच वीवीएस लक्ष्मण और कप्तान उदय सहारन के पास सीनियर टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा का बदला ऑस्ट्रेलिया से लेने का शानदार मौका है। फाइनल जीतकर इतिहास रचने का भी मौका है।

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy Round-6: सचिन-पुजारा के बल्ले से निकले शतक, पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल ने मचाया धमाल

डिफेंडिंग चैंपियन है भारत

भारतीय टीम अंडर-19 वर्ल्ड कप में 9वीं बार फाइनल में पहुंची है, जहां उसे 5 बार जीत मिली थी तो वहीं 3 बार हार का भी सामना करना पड़ा था। भारत ने पिछला अंडर-19 वर्ल्ड कप खिताब भी जीता था और वह डिफेंडिंग चैंपियन है।

यह भी पढ़ें- अपना ही रिकॉर्ड टूटता देख खुश हुए जयसूर्या, Pathum Nissanka के दोहरे शतक पर कही यह बड़ी बात