Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs NZ: चोटिल खिलाड़‍ियों से तंग है टीम इंडिया, NZ के खिलाफ इन 11 खिलाड़‍ियों को आजमा सकते हैं कप्‍तान रोहित शर्मा

भारतीय टीम आज धर्मशाला में न्‍यूजीलैंड से भिड़ेगी। दोनों टीमों के बीच मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्‍मीद है। भारत और न्‍यूजीलैंड दोनों ने अपने शुरुआती चारों मुकाबले जीते हैं। आज जो विजेता बनेगा वो प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर-1 बनेगा। हालांकि भारतीय टीम अपने चोटिल खिलाड़‍ियों से चिंतित हैं। ऐसे में देखना दिलचस्‍प होगा कि रोहित शर्मा प्‍लेइंग 11 में किसे मौका देंगे।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 22 Oct 2023 12:35 PM (IST)
Hero Image
हार्दिक पांड्या टखने में चोट के कारण न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच में नहीं खेलेंगे

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली IND vs NZ Playing 11: भारतीय टीम आज धर्मशाला में न्‍यूजीलैंड से भिड़ेगी। दोनों टीमों के बीच मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्‍मीद है। भारत और न्‍यूजीलैंड दोनों ने अपने शुरुआती चारों मुकाबले जीते हैं। आज जो विजेता बनेगा, वो प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर-1 बनेगा। हालांकि, भारतीय टीम अपने चोटिल खिलाड़‍ियों से चिंतित हैं। ऐसे में देखना दिलचस्‍प होगा कि रोहित शर्मा प्‍लेइंग 11 में किसे मौका देंगे।

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच मैच के लाइव अपडेट्स पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हार्दिक की कौन करेगा रिप्लेस?

कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ के सामने सबसे बड़ा सवाल यह होगा कि न्यूजीलैंड (IND vs NZ Live Score) के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में हार्दिक पांड्या की जगह किसको मौका दिया जाए। हार्दिक के रहने से भारतीय टीम काफी संतुलित नजर आ रही थी। अंतिम ग्यारह में हार्दिक की जगह पर सूर्यकुमार यादव को मौका मिलने की उम्मीद है। हालांकि, सूर्या को टीम में शामिल करने के लिए कप्तान रोहित को एक और तेज गेंदबाज को टीम में शामिल करना होगा।

— BCCI (@BCCI) October 20, 2023

शार्दुल पर गिरेगी गाज?

शार्दुल ठाकुर का प्रदर्शन आखिरी मैच में गेंद से कुछ खास नहीं रहा था। इसके साथ ही पाकिस्तान और अफगानिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की थी। यही वजह है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ शार्दुल को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है। शार्दुल के स्थान पर अंतिम ग्यारह में मोहम्मद शमी की एंट्री हो सकती है। यानी हार्दिक को सूर्या रिप्लेस कर सकते हैं, तो शार्दुल की जगह शमी को अपनी रफ्तार से कहर बरपाने का चांस मिल सकता है।

यह भी पढ़ेंNED vs SL: Sybrand Engelbrecht-Logan van Beek की जोड़ी ने रचा नया इतिहास, टूट गया कपिल-किरमानी का बड़ा रिकॉर्ड

शानदार फॉर्म में रोहित की सेना

भारतीय टीम का प्रदर्शन आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अब तक बेहद उम्दा रहा है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने अभी तक खेले चारों ही मैचों में एकतरफा अंदाज में जीत का स्वाद चखा है। बल्लेबाजी में खुद कैप्टन रोहित ने जमकर धमाल मचाया है, तो गेंदबाजों का जादू भी सिर चढ़कर बोला है।

IND vs NZ संभावित प्लेइंग 11

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव, शार्दल ठाकुर/मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।