Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Pak Playing 11: Shubman Gill की होगी वापसी? टीम में लौटेंगे R Ashwin, आज ऐसी होगी भारत की Playing 11

अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम ऐतिहासिक मुकाबले की मेजबानी करने को तैयार है। बस एक रात के बाद आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की भिड़ंत पाकिस्तान के साथ होनी है। लगातार दो मैचों में जीत का स्वाद चखने के बाद रोहित की पलटन के हौसले बुलंद हैं। पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड जीत दर्ज करते हुए अपने इरादे साफ कर दिए हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 14 Oct 2023 09:25 AM (IST)
Hero Image
IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाएगा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीInd vs Pak Playing 11, ODI World Cup 2023: क्रिकेट फैंस की आज बेसब्री का इम्तिहान होने वाला है। भारत और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का 12वां मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस समय शानदार फॉर्म में हैं तो मुकाबला रोमांच की हदें पार करने वाला होने की उम्‍मीद है।

शुभमन गिल की होगी वापसी?

टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय शुभमन गिल की हेल्थ बनी हुई है। हाालंकि, गिल डेंगू से उबर चुके हैं और वह अहमदाबाद में टीम से जुड़ भी गए हैं। शुभमन ने गुरुवार को नेट्स में एक घंटा बैटिंग प्रैक्टिस भी की थी, लेकिन वह पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्टूबर को मैदान पर उतरने के लिए पूरी तरह से फिट हैं या नहीं, यह अब तक कन्फर्म नहीं है।

टीम में लौटेंगे अश्विन?

अफगानिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में रविचंद्रन अश्विन की जगह पर शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया था। हालांकि, अहमदाबाद में ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ अश्विन फिर से अंतिम ग्यारह में लौट सकते हैं। नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच से स्पिनर्स को काफी मदद मिलती है और अश्विन का अनुभव भारत के बेहद काम भी आ सकता है।

यह भी पढ़ेंIND vs PAK: दुनिया में सबसे खतरनाक गेंदबाज कौन है? Gautam Gambhir ने बिना झिझके लिया इस खिलाड़ी का नाम

सिराज से बेहतर प्रदर्शन की होगी उम्मीद

अफगानिस्तान के खिलाफ मोहम्मद सिराज काफी महंगे साबित हुए थे। सिराज ने अपने 9 ओवर के स्पेल में 76 रन लुटाए थे और उनकी झोली में कोई विकेट भी नहीं आया था। हालांकि, पिछले मैच को छोड़ दें, तो अन्य मैचों में सिराज बेहतरीन लय में दिखाई दिए हैं।

IND vs PAK संभावित प्लेइंग 11

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा, ईशान किशन/शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।