Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SA: भारतीय टीम आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इन 11 खिलाड़‍ियों के साथ संभाल सकती है मैदान, इस जगह पर बना सस्‍पेंस

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज वर्ल्‍ड कप 2023 का 37वां मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेला जा रहा है। दोनों ही टीमें बेहद मजबूत हैं और आज का मुकाबला बेहद कांटेदार होने की उम्‍मीद है। वैसे दोनों टीमें सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर चुकी हैं लेकिन टेबल टॉपर बनने की लड़ाई में यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 05 Nov 2023 01:14 PM (IST)
Hero Image
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मैच ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीIND vs SA Playing 11: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज वर्ल्‍ड कप 2023 का 37वां मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेला जा रहा है। दोनों ही टीमें बेहद मजबूत हैं और आज का मुकाबला बेहद कांटेदार होने की उम्‍मीद है। वैसे, दोनों टीमें सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर चुकी हैं, लेकिन टेबल टॉपर बनने की लड़ाई में यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्‍मीद है।

ईशान किशन को मिलेगा मौका?

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में बदलाव होने के काफी कम चांस नजर आ रहे हैं। हालांकि, कप्तान रोहित सूर्यकुमार यादव की जगह पर ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में जगह देने के बारे में सोच सकते हैं। सूर्या ने अब तक तीन मैच खेले हैं और उनका बल्ला सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ ही चला था। ईशान के पास मिडिल ऑर्डर में खेलने का अनुभव मौजूद है और सूर्या की तरह वो भी बड़े शॉट्स लगाने का दमखम रखते हैं।

तीन तेज गेंदबाजो के साथ ही जाना चाहेंगे रोहित

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) का मैच ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला जाना है। कोलकाता के इस ग्राउंड से तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है। इस विश्व कप में फास्ट बॉलर्स ने ईडन गार्डन्स में जमकर कहर बरपाया है। यही वजह है कि कप्तान रोहित जसप्रीत बुमराह, शमी और सिराज की तिकड़ी के साथ ही जाना चाहेंगे। कुलदीप यादव को इस मैदान पर खेलने का अच्छा खासा अनुभव मौजूद है।

यह भी पढ़ें- ENG vs AUS Pitch Report: अहमदाबाद में बल्लेबाजों का होगा हल्ला बोल या गेंदबाज लूटेंगे महफिल, आंकड़ों के जरिए समझिए पिच का हाल

बेहतरीन फॉर्म में टीम इंडिया

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया का प्रदर्शन वर्ल्ड कप 2023 में लाजवाब रहा है। आखिरी मुकाबले में टीम ने श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 302 रन से धमाकेदार जीत दर्ज की थी। बल्लेबाजी में टीम का टॉप ऑर्डर जबरदस्त फॉर्म में है। रोहित के साथ-साथ अब शुभमन गिल भी लय में लौट चुके हैं, तो कोहली का बल्ला टूर्नामेंट के पहले ही मैच से जमकर बोल रहा है।

गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की जोड़ी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट रही है। वहीं, सिराज ने भी श्रीलंका के खिलाफ तीन विकेट चटकाते हुए खोई हुई फॉर्म हासिल कर ली है। बीच के ओवर्स में कुलदीप और जडेजा का जादू भी सिर चढ़कर बोला है।