Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: Hardik Pandya करेंगे कमबैक? Siraj पर गिर सकती है गाज; श्रीलंका के खिलाफ ऐसी होगी Team India की Playing 11

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में जीत का सिक्सर लगा चुकी टीम इंडिया अपने अगले मुकाबले में श्रीलंका से भिड़ेगी। रोहित की पलटन टूर्नामेंट में अब तक शानदार फॉर्म में नजर आई है। बल्लेबाजी में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने जमकर धमाल मचाया है तो गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और शमी की जोड़ी बल्लेबाजों के लिए काल साबित हुई है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 31 Oct 2023 04:09 PM (IST)
Hero Image
IND vs SL: वर्ल्ड कप 2023 में भारत की भिड़ंत श्रीलंका के साथ होगी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली IND vs SL Playing 11: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में जीत का सिक्सर लगा चुकी टीम इंडिया अपने अगले मुकाबले में श्रीलंका से भिड़ेगी। रोहित की पलटन टूर्नामेंट में अब तक शानदार फॉर्म में नजर आई है। बल्लेबाजी में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने जमकर धमाल मचाया है, तो गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और शमी की जोड़ी बल्लेबाजों के लिए काल साबित हुई है।

हार्दिक पांड्या की होगी वापसी?

न्यूजीलैंड और फिर इंग्लैंड के खिलाफ मैच मिस करने वाले हार्दिक पांड्या का श्रीलंका के खिलाफ खेलना भी मुश्किल नजर आ रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, हार्दिक मुंबई में टीम से जुड़ेंगे। हालांकि, कप्तान रोहित और टीम मैनेजमेंट हार्दिक की इंजरी को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहेगी। दूसरी बात यह भी है कि भारत छह मैच पहले ही जीत चुका है, ऐसे में हार्दिक को एक और मैच में आराम कराया जा सकता है।

सिराज पर गिर सकती है गाज

वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद सिराज का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। न्यूजीलैंड और फिर इंग्लैंड के खिलाफ सिराज की जमकर धुनाई हुई थी। इंग्लैंड के खिलाफ सिराज ने सिर्फ छह ओवर ही डाले थे। ऐसे में कप्तान रोहित सिराज की जगह पर शार्दुल ठाकुर को भी आजमा सकते हैं। हालांकि, इसके चांस काफी कम नजर आते हैं।

शानदार फॉर्म में टीम इंडिया

भारतीय टीम इस समय जबरदस्त फॉर्म में है। इंग्लैंड के खिलाफ टीम की धमाकेदार जीत की कहानी तेज गेंदबाजों ने लिखी थी। मोहम्मद शमी दो मैचों में 9 विकेट निकाल चुके हैं और अपनी रफ्तार से कहर बरपा रहे हैं। जसप्रीत बुमराह का सामना करना बल्लेबाजों के लिए टेढ़ी खीर साबित हुई है। स्पिन विभाग में कुलदीप यादव की घूमती गेंदों ने भी बल्लेबाजों का जीना हराम करके रखा है।

यह भी पढ़ें- Pak vs Ban: 5 साल की मेहनत लाई रंग, बांग्लादेश के खिलाफ Shaheen Shah Afridi ने बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, स्टार्क भी छूटे पीछे

बल्लेबाजी में कप्तान रोहित शर्मा टीम को लगातार जोरदार शुरुआत देने में सफल रहे हैं। वहीं, विराट कोहली के बल्ले से भी जमकर रन निकल रहे हैं। हालांकि, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर की फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय जरूर है।

IND vs SL संभावित प्लेइंग 11

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज/शार्दुल ठाकुर