Move to Jagran APP

IND W vs SA W Match Preview: दक्षिण अफ्रीका का बचना मुश्किल है, बेंगलुरू में टीम इंडिया नाम करेगी सीरीज!

भारत ने पहले मैच में 143 रन से जीत दर्ज की लेकिन टीम कुछ खिलाडि़यों के प्रदर्शन को लेकर चिंतित होगी। टीम ने पहला मैच स्मृति मंधाना के शतक और स्पिनरों के शानदार प्रदर्शन के दम पर जीता था। दूसरे मैच में भी टीम इंडिया दुआ करेगी की मंधाना का बल्ला चल जाए और उनके साथ कप्तान हरमनप्रीत के बैट से भी रन निकलें।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Tue, 18 Jun 2024 09:45 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2024 09:45 PM (IST)
भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है

 पीटीआई, बेंगलुरु। पहले मैच में बड़ी जीत के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध बुधवार को यहां होने वाले दूसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाना चाहेगी।

भारत ने पहले मैच में 143 रन से जीत दर्ज की, लेकिन टीम कुछ खिलाडि़यों के प्रदर्शन को लेकर चिंतित होगी। टीम ने पहला मैच स्मृति मंधाना के शतक और स्पिनरों के शानदार प्रदर्शन के दम पर जीता था।

यह भी पढ़ें- कोहली से पीछे रह गए शाहरुख खान और रणवीर सिंह, एमएस धोनी आस-पास तक नहीं, इस मामले में असली किंग बने विराट

बल्लेबाजी में करना होगा काम

बल्लेबाजी में हालांकि टीम इंडिया की कुछ कमजोरियां खुलकर सामने आईं। भारत के लिए सबसे बड़ी चिंता आरंभिक बल्लेबाज शेफाली वर्मा और कप्तान हरमनप्रीत कौर की वनडे में लगातार खराब फॉर्म है। वहीं चोट से उबर कर वापसी करने वाली शीर्ष क्रम की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स भी प्रभावित करने में नाकाम रही हैं। जबकि बाएं हाथ की बल्लेबाज स्मृति अच्छी लय में है। उन्होंने फरवरी 2022 के बाद वनडे में सात अर्धशतक और दो शतक लगाए हैं।

भारतीय टीम को उनसे एक और बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी। गेंदबाजों में अपना पहला मैच खेल रही लेग स्पिनर आशा शोभना ने 21 रन देकर चार विकेट लिए, लेकिन टीम प्रबंधन तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर की फिटनेस को लेकर चिंतित होगा जो दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान 18वें ओवर में मैदान छोड़कर चली गई थी। उनके नहीं खेलने पर अरुंधति रेड्डी को टीम में लिया जा सकता है।

वापसी की कोशिश में दक्षिण अफ्रीका

दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका को सीरीज में जीवित रखने के लिए उसके बल्लेबाजों को भारतीय स्पिनरों का डटकर सामना करना होगा। पिछले मैच में स्पिनर्स आशा, दीप्ति शर्मा और राधा यादव ने मिलकर सात विकेट लिए थे।

यह भी पढ़ें- 'मैं तो ऐसा ही करूंगा', फैन से लड़ाई मामले में हारिस रऊफ ने पेश की सफाई, पाकिस्तानी गेंदबाज ने बताई लड़ाई की वजह


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.