Move to Jagran APP

महिला विश्व कप: भारतीय टीम की नज़र सेमीफाइनल में जगह बनाने पर

भारतीय टीम के अच्छी फॉर्म में होने के अलावा हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली सफलता से भी टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 08 Jul 2017 10:37 AM (IST)Updated: Sat, 08 Jul 2017 12:55 PM (IST)
महिला विश्व कप: भारतीय टीम की नज़र सेमीफाइनल में जगह बनाने पर

लीसेस्टर, प्रेट्र: आइसीसी महिला विश्व कप में विजयी चौका लगाकर आत्मविश्वास से भरी भारतीय टीम शनिवार को दक्षिण अफ्रीका पर जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह तय करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

भारतीय टीम शानदार फॉर्म में चल रही है और इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और श्रीलंका को आसानी से हराकर अंकतालिका में ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर चल रही है। दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका की टीम ने चार में से दो मैच जीते हैं और एक मैच हारा है। उसका एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया, जिससे वह अंकतालिका में पांचवें स्थान पर है।

भारतीय टीम के अच्छी फॉर्म में होने के अलावा हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली सफलता से भी टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है। भारत ने हाल में विश्व कप क्वालीफायर में और मई में चतुष्कोणीय सीरीज के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराया था।

स्पिन तिकड़ी पर दारोमदार : भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में 232 रन के लक्ष्य का बचाव करने में सफल रही थी। हालांकि, टीम एक समय दीप्ति शर्मा (78) और कप्तान मिताली राज (53) की पारियों की बदौलत बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंदाना 68.66 की औसत से 206 रन बनाकर भारत की शीर्ष खिलाड़ी हैं। मिताली ने चार मैचों में दो अर्धशतक के साथ 178 रन बनाए हैं। भारतीय गेंदबाजी की रीढ़ एकता बिष्ट, पूनम यादव और दीप्ति की स्पिन तिकड़ी है जिसने अब तक 19 विकेट झटके हैं।

वापसी करना चाहेगा द. अफ्रीका: दक्षिण अफ्रीका को पिछले मैच में इंग्लैंड से शिकस्त मिली थी। मैच में इंग्लैंड की टीम ने विश्व कप इतिहास का पांचवां सर्वाधिक स्कोर बनाया था। अब दक्षिण अफ्रीका की नजर वापसी पर टिकी हैं। दक्षिण अफ्रीका ने इसी मैदान पर वेस्टइंडीज को 48 रन पर समेटा था। ऐसे में कप्तान डेन वेन निकर्क को विश्वास है कि उनकी गेंदबाज एक बार फिर चौंकाने वाला प्रदर्शन करने में कामयाब होंगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.