Move to Jagran APP

घर की दीवार पर लगे 11 पाइप काला जादू का हिस्सा तो नहीं

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : बुराड़ी मामले में माना जा रहा है कि मोक्ष की प्राप्ति के लिए परिवार

By JagranEdited By: Updated: Mon, 02 Jul 2018 10:19 PM (IST)
Hero Image
घर की दीवार पर लगे 11 पाइप काला जादू का हिस्सा तो नहीं

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली :

बुराड़ी मामले में माना जा रहा है कि मोक्ष की प्राप्ति के लिए परिवार के सभी सदस्यों ने सामूहिक रूप से फांसी लगा जान दे दी। हालांकि पुलिस की जांच अभी जारी है। इस बीच मृतक के घर की दीवार पर लगाए गए 11 प्लास्टिक के पाइप ने रहस्य और गहरे कर दिए हैं। लोगों का मानना है कि तंत्र विद्या के तहत इसे लगाया गया होगा।

घटना के दूसरे दिन सोमवार को लोग भाटी परिवार के बुराड़ी के संत नगर स्थित घर पर गए तो उन्होंने घर की बाहर की दीवार पर प्लास्टिक के 11 पाइप लगे हुए देखे। मकान की दाहिनी ओर की दीवार पर इन पाइपों को लगाया गया है। चार पाइप बिल्कुल सीधे हैं जबकि 7 पाइपों का मुंह जमीन की और है। इससे परिवार के तंत्र विद्या और काले जादू से जुड़े होने की बात को हवा मिल रही है। इसे मरने वाले लोगों की संख्या से जोड़ देखा जाने लगा। यह महज इत्तेफाक है अथवा इसे लगाए जाने का मकसद सही में काला जादू तो नहीं, पुलिस इसकी जांच में जुट गई है। दरअसल परिवार में दो लड़कों सहित कुल चार पुरुषों की जबकि सात महिलाओं की मौत हुई है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक इसका कोई न कोई संबंध जरूर परिवार की मौत से है। हालांकि परिजनों का कहना है कि हवा आने-जाने के लिए इन पाइपों को घर में लगाया गया है। पिछले करीब डेढ़ साल से घर में रह-रहकर निर्माण कार्य चल रहा है। नारायण देवी के छोटे बेटे ललित भाटी ने पाइप को लगवाया था। अब सवाल यह उठता है कि परिवार ने जब यह पाइप करीब एक वर्ष पहले लगवा लिए थे, तो क्या वे इतने दिन से मोक्ष के लिए आत्महत्या की तैयारी कर रहे थे। पुलिस यह देख रही है कि क्या इसका जिक्र घर से बरामद डायरी अथवा रजिस्टर में तो नहीं है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।