Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पठानकोट आतंकी हमले को लेकर पाक ने दिया कार्रवाई का भरोसा : राजनाथ सिंह

पठानकोट में हुए आतंकी हमले को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने साफ कर दिया है कि पाकिस्तान ने हमले में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिया है, ऐसे में इतनी जल्दी पाकिस्तान पर अविश्वास करने का कोई कारण नहीं है।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 13 Jan 2016 08:24 AM (IST)
Hero Image

नोएडा। ग्रेटर नोएडा में भाजपा किसान मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक के अंतिम दिन शिरकत करने पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पत्रकार वार्ता के दौरान साफ कर दिया है कि पठानकोट में हुए आतंकी हमले को लेकर भारत सरकार ने पाकिस्तान से कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। उनके साथ केंद्रीय राज्यमंत्री व गौतमबुद्धनगर के सांसद डा. महेश शर्मा भी मौजूद थे।

गृहमंत्री ने कहा कि आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान सरकार ने पुख्ता कर्रवाई का भरोसा दिया है और भारत सरकार को आश्वस्त किया है कि हमले की जांच में पाक पूरी मदद करने को तैयार है, जिसे लेकर इतनी जल्दी अविश्वास करने का कोई कारण नहींं है।

देखें तस्वीर

किसानों के मुद्दे पर भाजपा ने कांग्रेस पर जोरदार हमला किया है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने किसानों की बदहाली पर बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने अब तक किसानें के लिए कुछ नहीं किया है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद किसानों की उपेक्षा हुई है।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ग्रेटर नोएडा में किसानों के बीच पहुंचे इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में संसाधनों की कमी नहीं है लेकिन पिछली सरकारों ने किसानों के हित में काम नहीं किया। गृहमंत्री ने दो बड़े किसान नेता चौधरी चरण सिंह और महेंद्र सिंह टिकैत को याद किया।

300 स्मार्ट विलेज बनाने का प्लान

गांवों के विकास की बबात करते हुए सिंह ने कहा कि 300 स्मार्ट विलेज बनाए जाएंगे। ये गांव हर तरह की सुविधाओं से लैस होंगे। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कांग्रेस ने देश में सबसे अधिक वक्त तक शासन किया लेकिन फिर भी किसानों ती दशा दयनीय की है।

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने किसानों की बेहतरी के लिए किया काम

अपने संबोधन के दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पीएम के तौर पर अपने कार्यकाल में अटल बिहारी वाजपेयी ने किसानों की बेहतरी के लिए हर संभव उपाए किए। गृहमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद भी कृषि योग्य भूमि 35 से 40 फीसद सिंचित हो पाई है। इसके लिए कौन जिम्मेदार है ?

राजनाथ सिंह ने कहा कि वर्ष 2015-16 में कृषि सिंचाई योजना 100 जिलों में प्रभावी तरीके से लागू हुई। इतना ही नहीं किसानों के लिए कुछ न करने के आरोपों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि सरकार पांच करोड़ किसानों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड जारी करेगी जिससे किसानों को बेहर परिणाम मिल सकेंगे।