Move to Jagran APP

यूपी पुलिस का 'ऑपरेशन ऑलआउट', श्रवण पर दिल्ली-एनसीआर में दर्ज थे 14 मामले

जांच में पता लगा है कि श्रवण पर दिल्ली-एनसीआर में लूट व हत्या समेत कुल 14 मामले दर्ज थे। बदमाशों की तरफ से पुलिस टीम पर एके 47 से भी फायरिंग की गई।

By Amit MishraEdited By: Updated: Mon, 26 Mar 2018 01:04 PM (IST)
Hero Image
यूपी पुलिस का 'ऑपरेशन ऑलआउट', श्रवण पर दिल्ली-एनसीआर में दर्ज थे 14 मामले

नोएडा [जेएनएन]। पर्थला में मुठभेड़ में एक लाख के इनामी बदमाश श्रवण चौधरी को ढेर करने के बाद मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि मौके से बरामद राइफल कोतवाली बिसरख एरिया से 9 सितंबर 2017 को कार सवार बदमाशों ने एक स्कूटर सवार से लूटी थी। आशंका है कि इन्हीं बदमाशों ने उस वारदात को अंजाम दिया था।

लूट व हत्या समेत कुल 14 मामले दर्ज 

गैंग के पास एके 47 कब और कैसे आई, अभी यह जांच का विषय है। दूसरी बार श्रवण एक मार्च को इकोटेक तीन थाना क्षेत्र में गाड़ी लूटने के बाद पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में पुलिस को चकमा देकर फरार होने में सफल हो गया था। प्रारंभिक जांच में पता लगा है कि श्रवण पर दिल्ली-एनसीआर में लूट व हत्या समेत कुल 14 मामले दर्ज थे।

एके 47 से हुई पुलिस टीम पर फायरिंग 

एडीजी ने बताया कि रविवार सुबह मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम ने कार सवार बदमाशों को पर्थला से ग्रेटर नोएडा वेस्ट की तरफ जाने वाले मार्ग पर घेराबंदी कर पकड़ने की कोशिश की। इस पर बदमाशों की तरफ से पहले फायरिंग की गई। जवाबी फायरिंग में एक बदमाश को गोली लगी जबकि उसका साथी मौके से भाग निकला। श्रवण को पुलिस ने इलाज के लिए तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिसकर्मियों को लगी गोली 

बदमाशों की तरफ से पुलिस टीम पर एके 47 से भी फायरिंग की गई। हालांकि बदमाशों की तरफ से कुल कितने राउंड फायरिंग की गई है, यह फोरेंसिक जांच से पता लगेगा। उन्होंने कहा कि इनपुट मिला था कि कार सवार बदमाशों के पास हथियार हैं लेकिन एके 47 होने की पुष्ट जानकारी नहीं थी। मुठभेड़ में क्राइम ब्रांच में तैनात इंस्पेक्टर बलवान सिंह, कांस्टेबल संजीव और सत्यवीर घायल हुए हैं। पुलिसकर्मियों को गोली लगी है, लेकिन सभी खतरे से बाहर हैं और उनका इलाज चल रहा है। 

यह भी पढ़ें: मुठभेड़ में मारे गए इस बदमाश का क्‍या है नक्सली और नेपाल कनेक्‍शन, क्‍यों खरीदा था एके 47

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।