Move to Jagran APP

पड़ोसी की शर्मनाक हरकत, कुकर्म का विरोध करने पर बेरहमी से की बच्चे की हत्या

बच्चा मंदिर के पास लगे प्याउ में ठंडा पानी लेने गया था, लेकिन चार घंटे बीतने के बाद भी वह नहीं लौटा। परिजनों ने बच्चे को काफी देर तक ढूंढा, लेकिन वह नहीं मिला।

By Amit MishraEdited By: Updated: Mon, 26 Mar 2018 02:54 PM (IST)
Hero Image
पड़ोसी की शर्मनाक हरकत, कुकर्म का विरोध करने पर बेरहमी से की बच्चे की हत्या

नई दिल्ली [जेएनएन]। शालीमार बाग थाना क्षेत्र से शनिवार को अगवा हुए बच्चे का शव रविवार को गोल्फ कोर्स के पास डंपिंग ग्राउंड से बरामद हुआ। कुकर्म के इरादे से बच्चे का अपहरण करने के बाद उसकी गला घोंटकर हत्या करने वाले आरोपी पड़ोसी को पुलिस ने भलस्वा डेरी से गिरफ्तार किया है।

बच्चे ने कुकर्म का विरोध किया

पुलिस ने मूलरूप से बिहार के मधुबनी के रहने वाले मनोज (35) के खिलाफ पॉक्सो, अपहरण और हत्या की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार बच्चे ने कुकर्म का विरोध किया तो आरोपी ने तैश में आकर उसकी हत्या कर दी। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है।

परिवार में मातम 

जानकारी के मुताबिक चौथी कक्षा में पढ़ने वाला 10 वर्षीय मृतक छात्र हैदरपुर गांव की गुर्जर कॉलोनी में रहता था। घटना के बाद से उसके पिता, मां और बहन का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक के पिता मसाला फैक्ट्री में काम करते हैं।

गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई

पुलिस अधिकारियों के अनुसार शनिवार रात बच्चे के परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के अनुसार, बच्चा शनिवार शाम मंदिर के पास लगे प्याउ में ठंडा पानी लेने गया था, लेकिन चार घंटे बीतने के बाद भी वह नहीं लौटा। परिजनों ने बच्चे को काफी देर तक ढूंढा, लेकिन वह नहीं मिला।

सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से मिला सुराग

मामले में पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो पाया कि आरोपी मनोज बच्चे के साथ घूम रहा है। इसपर पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी। रविवार तड़के करीब तीन बजे पुलिस ने मनोज को नशे की हालत में भलस्वा डेरी के पास डंपिंग ग्राउंड से गिरफ्तार किया।

पूछताछ के बाद उसने जुर्म कबूल कर लिया और उसके बताए अनुसार पुलिस ने गोल्फ कोर्स के पास डंपिंग ग्राउंड से बच्चे का शव बरामद किया। आरोपी बच्चे को टॉफी का लालच देकर अपने साथ ले गया था। वह गत आठ वर्षों से बच्चे का पड़ोसी था और उसका बच्चे के घर पर आना-जाना भी था।

नशे की हालत में किया था अपहरण

पूछताछ में आरोपी मनोज ने बताया कि वह नशे की हालत में बच्चे को एकांत इलाके में ले गया और उसके साथ कुकर्म करने की कोशिश की। लेकिन, बच्चे ने विरोध किया और इस बारे में परिवार को बताने की धमकी दी। इसके बाद उसने गुस्से में आकर बच्चे की गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को डंपिंग ग्राउंड में फेंक दिया। नशे का आदी मनोज दिहाड़ी मजदूरी करता है। 

यह भी पढ़ें: यूपी पुलिस का 'ऑपरेशन ऑलआउट', श्रवण पर दिल्ली-एनसीआर में दर्ज थे 14 मामले

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।