Move to Jagran APP

लाइफस्टाइल: फैशन पर चढ़ा अस्सी के दशक का जादू, चेक्स हमेशा ट्रेंड का पर्याय रहे हैं

फ्लोरल प्रिंट्स बड़े विंटेज फ्लोरल प्रिंट एक बार फिर से फैशन प्रेमियों को लुभा रहे हैं। ऐसे में पेस्टल शेड्स में फ्रॉक्स, स्कर्ट, टॉप व जंप सूट्स फ्लोरल प्रिंट्स में बनाए जा रहे हैं।

By Amit MishraEdited By: Updated: Wed, 28 Mar 2018 10:45 AM (IST)
Hero Image
लाइफस्टाइल: फैशन पर चढ़ा अस्सी के दशक का जादू, चेक्स हमेशा ट्रेंड का पर्याय रहे हैं

गुरुग्राम [प्रियंका दुबे मेहता]। फैशन में अब रिफ्रेशिंग व सूदिंग टच देखने को मिल रहा है। खास बात यह है कि नए प्रयोगों की जगह डिजाइनर्स अब विंटेज फैशन से प्रेरणा ले रहे हैं। ऐसे में अस्सी के दशक में चले फैशन को इन दिनों खूब वाहवाही मिल रही है। लोगों को पुराने प्रिंट्स व पैट‌र्न्स पसंद आ रहे हैं। फ्लोरल प्रिंट्स बड़े विंटेज फ्लोरल प्रिंट एक बार फिर से फैशन प्रेमियों को लुभा रहे हैं। ऐसे में पेस्टल शेड्स में फ्रॉक्स, स्कर्ट, टॉप व जंप सूट्स फ्लोरल प्रिंट्स में बनाए जा रहे हैं।

डिजाइनर नीता पाहुजा के मुताबिक फ्लोरल ट्रेंड इस कदर हावी हो रहा है कि लोगों के वार्डरॉब में एक फ्लोरल प्रिंट का परिधान जरूर मिल जाएगा। उनके मुताबिक इन पेस्टल फ्लोरल परिधानों को मैचिंग प्लेन रंग के टॉप या बॉटम के साथ मैच किया जा सकता है। इसके साथ फुटवियर्स में स्लीक फ्लैट्स से लेकर फ्लोटर्स, बैलीज व स्नीकर्स के साथ पहना जा रहा है।

पुराने चेक्स का नया अवतार

इन दिनों पुराने चेक्स को विंटेज स्वरूप के साथ अब प्रयोगों के साथ भी बनाया जा रहा है। डिजाइनर साक्षी निश्चल का कहना है कि चेक्स हमेशा ट्रेंड का पर्याय रहे हैं। यह कभी पुराने नहीं हुए। अब इन्हें फॉर्मल से लेकर कैजुअल वियर तक में अपनाया जा रहा है। इसके साथ प्लीट्स व रफल्स का पैटर्न देकर परिधान तैयार किए जा रहे हैं। ऐसे में यह चेक मल्टी परपज साबित हो रहे हैं।

अस्सी के दशक में काफी चले थे

पेस्टल शेड्स डिजाइनर राखी कपूर के मुताबिक गर्मी में पेस्टल शेड्स काफी 'इन' हैं। गर्मी के मौसम में इन शेड्स की लोकप्रियता बढ़ गई है। यह शेड्स अस्सी के दशक में काफी चले थे। लखनवी चिकन से प्रभावित रंग अब फॉर्मल व कैजुअल दोनों तरह के परिधानों में चल रहे हैं। इनमें लेमन, ऑरेंज, पिंक, व्हाइट, ब्लू व ग्रीन के शेड्स स्टाइल स्टेटमेंट बन रहे हैं।

फैशन में हर बार बदलाव आता है

राखी का कहना है कि मौसम के हिसाब से फैशन में हर बार बदलाव आता है। इस बार पुराने ट्रेंड को नयापन दिया जा रहा है। अस्सी के दौर का फैशन सदाबहार माना जाता है। ऐसे में इस सीजन में उसी को रिपीट किया जा रहा है। कई प्रयोग भी किए जा रहे हैं। ऐसे में हर आयु वर्ग के लिए बेहतरीन परिधान तैयार किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: चिकित्सा जगत में नया शोधः खराब होने पर दोबारा आएंगे असली दांत

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।