Move to Jagran APP

यूपीः अथॉरिटी के दफ्तर परिसर में किशोर को बांधकर पीटने का वीडियो वायरल

जांच में सामने आया कि किशोर की उम्र 15 से 16 साल के बीच है।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 27 Mar 2018 01:27 PM (IST)
Hero Image
यूपीः अथॉरिटी के दफ्तर परिसर में किशोर को बांधकर पीटने का वीडियो वायरल

गाजियाबाद (जेएनएन)। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) परिसर में होर्डिंग के पिलर से बांध कर एक किशोर को पीटते गार्ड का वीडियो वायरल हुआ है। इस पर कार्रवाई करते हुए जीडीए उपाध्यक्ष ने गार्ड को निलंबित कर दिया है। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि बीते शुक्रवार को किशोर की पिटाई की गई थी। वह यहीं ठेके पर कार्यरत महिला सफाई कर्मी का बेटा है।

आरोप है कि वह एक ठेले से केतली चुरा कर भाग रहा था। तभी उसको पकड़ कर पिलर से बांध दिया गया और पिटाई कर दी। इस मामले में जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इस घटना के दौरान होमगार्ड संजीव और चौकीदार कलानाथ झा मौजूद थे। उन पर भी अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है।

जीडीए परिसर में घुसते ही दाईं तरफ रिश्वत मांगने वाले अधिकारी और कर्मचारियों की शिकायत करने को जागरूक करने के लिए होर्डिंग लगा हुआ है। वायरल वीडियो में किशोर इस होर्डिंग के पिलर से बंधा हुआ दिख रहा है। उसमें साफ-साफ नजर आ रहा है कि जीडीए गार्ड राकेश बाबू हाथ में डंडा लिए किशोर को पीट रहा है। यह घटना बीते शुक्रवार की है।

तीन दिन बाद इसके वायरल होने पर जीडीए में हलचल मच गई। यह मामला जीडीए उपाध्यक्ष रितु माहेश्वरी के संज्ञान में आया तो उन्होंने वीडियो देखने के बाद तत्काल गार्ड राकेश बाबू को निलंबित कर दिया। एक प्रारंभिक जांच कराई गई। इस जांच में सामने आया कि किशोर की उम्र 15 से 16 साल के बीच है।

वह जीडीए में ठेके पर कार्यरत महिला सफाई कर्मी का बेटा है। जांच में पाया गया कि किशोर को उस दिन तड़के 4.30 बजे जीडीए परिसर के आसपास खड़ी एक ठेल से चाय की केतली चुराने के आरोप में पकड़ कर पिलर से बांध दिया गया था। उसकी पिटाई भी कर दी गई। बाद में उसे सुबह 11 बजे तक वहीं बैठा कर रखा गया।

जानकारी मिलने पर किशोर की मां उसे छुड़ाने पहुंची थी। जीडीए थाने के निरीक्षक वीरेंद्र सिंह के आने पर मां ने माफी मांगी तब किशोर को चेतावनी देकर छोड़ा गया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।