Move to Jagran APP

सीलिंग के खिलाफ महारैली में गरजे व्यापारी- कोई भी सरकार हमें कमजोर समझने की भूल न करे

व्यापारी नेता प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि ऐसे ही सीलिंग की कार्रवाई चलती रही तो अपनी दुकान की चाभियां सरकार को सौंप देंगे।

By JP YadavEdited By: Updated: Wed, 28 Mar 2018 03:03 PM (IST)
Hero Image
सीलिंग के खिलाफ महारैली में गरजे व्यापारी- कोई भी सरकार हमें कमजोर समझने की भूल न करे

नई दिल्ली (जेएनएन)। देश की राजधानी दिल्ली में दुकानों की सीलिंग का मामला गरमाता जा रहा है। इसके विरोध में जहां बुधवार को दिल्ली में सात लाख से अधिक दुकानें बंद हैं, वहीं दिल्ली के रामलीला मैदान में भी व्यापारियों ने हुंकार भरी है। महारैली को संबोधित करते हुए व्यापारी नेता प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि ऐसे ही सीलिंग की कार्रवाई चलती रही तो व्यापारी अपनी दुकान की चाभियां सरकार को सौंप देंगे।

नाराज व्यापारियों की हितों की बात करते हुए उन्होंने कहा कि सीलिंग बंद नहीं हुई तो दिल्ली को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर देंगे, साथ ही टैक्स देना भी बंद कर देंगे। इतना ही नहीं, उन्होंने जीएसटी जमा नहीं करने की भी चेतावनी दी। 

उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि केंद्र व दिल्ली सरकार व्यापारियों को कमजोर समझने की भूल नहीं करे, जो आड़े आएगा उस सरकार को उखाड़ फेकेंगे।

व्यापारियों की मांगें

- किसी कार्रवाई से पहले कानूनी प्रकिया का पालन हो।

- केंद्र अध्यादेश या विधेयक लाए।

- 351 सड़कों को नोटिफाई किया जाए।

- दिल्ली सरकार सीलिंग बंद करने का प्रस्ताव संसद की मंजूरी के लिए भेजे।  

बता दें कि आज के बंद को कन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट), चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री, भारतीय उद्योग व्यापार मंडल, फेडरेशन ऑफ ट्रेड एसोसिएशंस समेत 2000 से अधिक कारोबारी संगठनों का समर्थन मिला है। बंद व महारैली के चलते ट्रांसपोर्ट और उद्योग भी प्रभावित है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।