Move to Jagran APP

'AAP ने गरीबों को दिया जोरदार झटका, बिजली की दरें व सरचार्ज बढ़ाकर जेब पर डाला डाका'

माकन ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए उपभोक्ताओं पर बिजली की दरें व सरचार्ज बढ़ाकर गरीबों की जेब पर डाका डाला है।

By Amit MishraEdited By: Updated: Thu, 29 Mar 2018 08:45 PM (IST)
Hero Image
'AAP ने गरीबों को दिया जोरदार झटका, बिजली की दरें व सरचार्ज बढ़ाकर जेब पर डाला डाका'

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली सरकार द्वारा बिजली के सरचार्ज बढ़ाए जाने पर कांग्रेस सरकार के खिलाफ और मुखर हो गई है। दिल्ली प्रदेश काग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने दिल्ली में बिजली महंगी करने को लेकर कहा कि बिजली के फिक्स चार्ज की बढ़ोतरी के कारण बिजली उपभोक्ताओं पर 1510 करोड़ का अतिरिक्त भार पड़ेगा।

अंबानी को फायदा

माकन ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए उपभोक्ताओं पर बिजली की दरें व सरचार्ज बढ़ाकर गरीबों की जेब पर डाका डाला है। उन्होंने कहा कि स्थायी सरचार्ज बढ़ाकर गरीबों को सरकार ने जोरदार झटका दे दिया है। गरीबों को बिजली पर दी जाने वाली सब्सिडी में 23.6 फीसद की कटौती की गई है।

उपभोक्ता होंगे परेशान 

कांग्रेस नेता ने कहा कि यदि एक उपभोक्ता 2 केवी बिजली का इस्तेमाल करता है तो उसको प्रति माह 250 रुपये बढ़ी दरों के हिसाब से शुल्क देना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यदि एक उपभोक्ता 5 केवी बिजली का इस्तेमाल करता है तो उसको 700 रुपये प्रति माह देना पड़ेगा, जबकि पहले इस श्रेणी के उपभोक्ता को 175 रुपये प्रतिमाह देने पड़ते थे। 

यह भी पढ़ें: पेपर लीक मामले पर 'आप' ने केंद्र सरकार को कोसा, सिसोदिया बोले- बच्चों का क्या दोष

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।