Move to Jagran APP

CBSE पेपर लीक: असली गुनहगार तक पहुंचने के लिए Google की मदद लेगी क्राइम ब्रांच

सीबीएसई दफ्तर के बाहर सैकड़ों की संख्या में छात्रों को देखकर दिल्ली पुलिस के भी हाथपैर भूल गए।

By JP YadavEdited By: Updated: Sat, 31 Mar 2018 02:09 PM (IST)
Hero Image
CBSE पेपर लीक: असली गुनहगार तक पहुंचने के लिए Google की मदद लेगी क्राइम ब्रांच

नई दिल्ली (जेएनएन)। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के 10वीं के गणित और 12वीं के अर्थशास्त्र विषय के पेपर लीक मामले में जांच में जुटी दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच अब गूगल से मदद लेने जा रही है। क्राइम ब्रांच ने गूगल से उस ईमेल आइडी के बारे में पूरी जानकारी देने के लिए कहा जिससे सीबीएसई चेयरपर्सन अनीता को मेल भेजा गया था। बता दें कि सीबीएसई चेयरपर्सन को भेजे इस मेल में प्रश्न पत्र था, जो हाथों से लिखा गया था। यह पत्र फोटो की शक्ल में था। वहीं, क्राइम ब्रांच ने 10 वाट्सएप ग्रुप का पता लगा लिया है, जिन पर पेपर लीक किए गए थे। इन वाट्सएप ग्रुप में 50-50  सदस्य हैं।

उधर, गणित और अर्थशास्त्र की दोबारा परीक्षा की घोषणा के खिलाफ छात्रों की नाराजगी बरकरार है। छात्र-छात्राओं  ने शुक्रवार को सीबीएसई दफ्तर के बाहर जमकर प्रदर्शन किया।

 

सीबीएसई दफ्तर के बाहर सैकड़ों की संख्या में छात्रों को देखकर दिल्ली पुलिस के भी हाथपैर भूल गए। छात्रों की संख्या में इजाफे को देखते हुए आरएफ को भी तैनात किया गया है।

यहां पर बता दें कि सीबीएसई प्रमुख अनीता करवाल ने कहा है कि दो विषयों की परीक्षा दोबारा कराने का निर्णय छात्रों के हित में है और परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा शीघ्र की जाएगी। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।