Move to Jagran APP

दिल्लीः IGI एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की हिरासत में विदेशी नागरिक की मौत

ड्रग तस्करी के शक में विभाग ने विदेशी नागरिक को हिरासत में लिया था। डॉक्टरों के मुताबिक, हार्ट अटैक से उनकी मौत हुई है।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 01 May 2018 01:51 PM (IST)
Hero Image
दिल्लीः IGI एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की हिरासत में विदेशी नागरिक की मौत

नई दिल्ली (जेएनएन)। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आइजीआइ) एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की हिरासत में बोलिविया के 49 वर्षीय नागरिक की संदिग्ध परिस्थितियों मौत हो गई। ड्रग तस्करी के शक में विभाग ने उन्हें हिरासत में लिया था। डॉक्टरों के मुताबिक, हार्ट अटैक से उनकी मौत हुई है।

पुलिस के मुताबिक, एसइवी अरामबेल इथोपियन एयरलाइंस की उड़ान संख्या ईटी-686 से अदीस अबाबा से 27 अप्रैल की सुबह 8.15 बजे आइजीआइ एयरपोर्ट पहुंचे थे। कस्टम विभाग के अधिकारियों को अंतरराष्ट्रीय एजेंसी से सूचना मिली थी कि एसइवी अरामबेल के पास भारी मात्रा में ड्रग है।

इस पर आइजीआइ एयरपोर्ट पर अरामबेल को हिरासत में ले लिया गया। तलाशी में उनके बैग से कुछ नहीं मिला, लेकिन शरीर के अंदर ड्रग छिपाए होने की आशंका के तहत उन्हें पटियाला हाउस कोर्ट में पेशकर हिरासत में लेने की जानकारी दी गई।

कोर्ट के आदेश पर कस्टम विभाग के अधिकारी जांच के लिए उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले गए। वहां उनके पेट और सीने का एक्स-रे कराया गया, लेकिन शरीर में कहीं मादक पदार्थ नहीं दिखा। इसके बाद छोड़ने के लिए कस्टम विभाग के अधिकारी उन्हें एयरपोर्ट ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में उनकी तबीयत खराब हो गई। उन्हें मेदांता सेंटर में भर्ती कराया गया। वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

उधर, हिरासत में मौत के मद्देनजर जांच पुलिस को सौंप दी गई है। आइजीआइ एयरपोर्ट के पुलिस उपायुक्त संजय भाटिया ने बताया कि पुलिस को विदेशी नागरिक की मौत के संबंध में शुक्रवार की रात 10.29 बजे सूचना मिली थी।

आइजीआइ एयरपोर्ट थाने के एसएचओ मामले की जांच कर रहे हैं। उन्हें मौत की वजह और जांच में सामने आई जानकारी स्थानीय एसडीएम को सौंपने का निर्देश दिया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।