Move to Jagran APP

RJD समर्थकों ने एम्स में की तोड़फोड़, बोले- राजनीतिक विद्वेष के तहत लालू को जबरन निकाला गया

गुस्साए समर्थकों का कहना था कि राजनीतिक विद्वेष के तहत लालू को जबरन एम्स से निकाला गया है।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 01 May 2018 10:29 AM (IST)
Hero Image
RJD समर्थकों ने एम्स में की तोड़फोड़, बोले- राजनीतिक विद्वेष के तहत लालू को जबरन निकाला गया

नई दिल्ली (जेएनएन)। चारा घोटाले में सजा भुगत रहे राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के समर्थकों ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में सोमवार को जमकर हंगामा किया। समर्थक एम्स प्रशासन द्वारा लालू यादव को डिस्चार्ज किए जाने से नाराज थे। इस पर भड़के 60 के आसपास की संख्या में राजद समर्थकों ने एम्स में जमकर तोड़फोड़ की। लालू समर्थक एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया को घेरने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन अस्पताल के सुरक्षा कर्मियों ने समय रहते उन्हें वहां से निकाल दिया।

आरोप है कि लालू के समर्थकों ने अस्पताल के एक वार्ड में घुसकर खिड़की व शीशे भी तोड़ दिए। गुस्साए समर्थकों का कहना था कि राजनीतिक विद्वेष के तहत लालू को जबरन एम्स से निकाला गया है। इस मामले में एम्स प्रशासन ने दिल्ली पुलिस को शिकायत दी है। 

यूं हुआ पूरा बवाल

जानकारी के मुताबिक, अपने नेता लालू प्रसाद यादव से मिलने लिए आरजेडी पार्टी के नेता AIIMS में पहुंचे थे। यहां पर पार्टी के कुछ नेता जबरदस्ती करते हुए उनके पास जाने लगे, लेकिन जब एम्स प्रशासन के सुरक्षा गार्ड ने उनको रोकने की कोशिश की, उन्होंने नारेबाजी की। इसके बाद सुरक्षा स्टाफ और अन्य पुलिस बलों ने जबरन घुसने वाले नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया। इस पूरे प्रकरण में वहां कई मरीजों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं, एम्स के सुरक्षा स्टाफ से बदतमीजी करते हुए की सीसीटीवी फुटेज भी कैद हो गई है।

यहां पर बता दें कि एम्स प्रशासन ने सोमवार को कहा कि मेडिकल बोर्ड की सलाह पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को एम्स से रांची मेडिकल कॉलेज भेजा जा रहा है और वह अब यात्रा करने के लिए फिट हैं।

इसके बाद लालू ने एम्स निदेशक को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि रांची मेडिकल कॉलेज में किडनी के इलाज की समुचित व्यवस्था नहीं है इसलिए उनको वहां नहीं भेजा जाए। लालू ने एम्स को पत्र लिखकर पूछा है कि मेरा  स्वास्थ्य जब ठीक नहीं तो मुझे किस आधार पर भेजा जा रहा है? लालू ने पत्र में लिखा है कि यह सब राजनीतिक दल के दबाव की वजह से हो रहा है। मैं हृदयरोग, किडनी इंफेक्शन के साथ ही कई तरह की बीमारियां हैं। एेसे में अगर मुझे कुछ हो जाता है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी अस्पताल की होगी।

रेलवे स्टेशन पर लालू यादव पुलिसकर्मी पर भड़के

वहीं, दिल्ली से रांची जाने के दौरान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक पुलिसकर्मी पर भड़क गए और उसे डांटते नजर आए। जानकारी के मुताबिक, पुलिसकर्मी लालू यादव को पीछे हटने के लिए कह रहा था क्योंकि उसे एसपी का आदेश मिला था। लालू यादव ने डांटते हुए पुलिसकर्मी से कहा कि मैं एसपी के कहने पर पीछे क्यों हटूं, क्या एसपी मेरा बॉस है?

गौरतलब है कि चारा घोटाला के मामले में लालू यादव रांची के होटवार जेल में सजा काट रहे हैं। जेल में लालू की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया था। रिम्स से बेहतर इ्लाज के लिए उन्हें दिल्ली के एम्स भेज दिया गया था। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।