Move to Jagran APP

अर्जुन अवार्ड से सम्मानित बॉक्सर राजकुमार ने कहा- प्रदेश के खिलाड़ियों को इनाम जल्द मिले

गोल्ड कोस्ट में 22 पदक विजेता खिलाड़ी प्रदेश के हैं और उनमें प्रदेश के 11 खिलाड़ी हैं जो प्रदेश से बाहर नौकरी कर रहे हैं।

By JP YadavEdited By: Updated: Thu, 03 May 2018 08:36 AM (IST)
Hero Image
अर्जुन अवार्ड से सम्मानित बॉक्सर राजकुमार ने कहा- प्रदेश के खिलाड़ियों को इनाम जल्द मिले

गुरुग्राम (अनिल भारद्वाज)। खिलाड़ियों के इनाम में कटौती नहीं होनी चाहिए। पदक विजेताओं के साथ इनाम को लेकर जो विवाद है वो सही नहीं है। ये बातें दो बार एशियन खेलों के चैंपियन व अर्जुन अवार्ड से सम्मानित बॉक्सर राजकुमार सांगवान दैनिक जागरण से बातचीत में के दौरान कहीं।

उन्होंने कहा कि अगस्त में एशियन खेल 2018 का आयोजन होना है, ऐसे में खिलाड़ियों को एशियन खेलों की तैयारी शुरू करनी चाहिए, लेकिन खिलाड़ी अभी अपने इनाम को लेकर चिंतित हैं। राजकुमार सांगवान ने कहा कि कुछ वर्ष पहले खिलाड़ियों को ज्यादा इनाम नहीं मिलता था।

खिलाड़ी तब भी देश के लिए खेलता था और खेलता रहेगा, लेकिन जब एक खेल स्कीम बनी हुई है तो सभी खिलाड़ियों को बराबर इनाम दिया जाना चाहिए। सांगवान ने कहा कि जो खिलाड़ी प्रदेश के हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतकर आए हैं, उन्हें इनाम मिलना चाहिए। गोल्ड कोस्ट में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के अलावा भी बहुत खिलाड़ी हैं, जिनका अन्य प्रतियोगिताओं का इनाम रोका गया है।

खेल अधिकारियों व सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि खिलाड़ियों के पदक जीतकर आने के कुछ दिनों बाद ही इनाम दे दिया जाना चाहिए। गोल्ड कोस्ट में 22 पदक विजेता खिलाड़ी प्रदेश के हैं और उनमें प्रदेश के 11 खिलाड़ी हैं जो प्रदेश से बाहर नौकरी कर रहे हैं। अगर उन्हें इनाम पूरा नहीं दिया जा सकता है तो उन खिलाड़ियों पर वाह वाही क्यों लूटी जा रही है। पहले सरकार सभी खिलाड़ियों को उनके पदक मुताबिक नौकरी दे, और फिर उसके बाद यह नियम लागू करे, कि जो प्रदेश से बाहर नौकरी कर रहा है उसके इनाम में कटौती की जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।