Move to Jagran APP

17 साल की बेटी को सौतेला पिता लिखता था Love Letter, करता था रिश्ते शर्मसार करने वाला काम

लड़की का सौतेला पिता उस पर गंदी नजर रखता था। इसकी जानकारी मां को भी थी, लेकिन वह चुप रहती थी।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 04 May 2018 08:26 AM (IST)
Hero Image
17 साल की बेटी को सौतेला पिता लिखता था Love Letter, करता था रिश्ते शर्मसार करने वाला काम

नई दिल्ली (ललित कौशिक)। एक सौतेले पिता को नाबालिग बेटी को प्रेम पत्र लिखने और बंधक बनाकर शारीरिक संबंध बनाने के लिए उससे जबरदस्ती करने के मामले में दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग (डीसीपीसीआर) ने पिता को जेल पहुंचा दिया।

चाइल्ड लाइन पर 17 वर्षीय पीड़िता की शिकायत के बाद आयोग ने इसका संज्ञान लेकर पीड़िता की मदद की।  आरोपित पिता पिछले एक वर्ष से भी अधिक समय से पीड़िता के साथ ऐसी हरकत कर रहा था। इस संबंध में पॉक्सो एक्ट के तहत बुराड़ी थाने में मामला भी दर्ज हुआ।

डीसीपीसीआर की सदस्य ज्योति राठी के मुताबिक लड़की का सौतेला पिता उस पर गंदी नजर रखता था। इसकी जानकारी मां को भी थी, लेकिन पीड़िता को चुप रहने के लिए कह दिया जाता था। पीड़िता ने जब इसकी शिकायत चाइल्ड लाइन को की तो आयोग के हस्तक्षेप के बाद थाने में शिकायत दर्ज हुई।

पुलिस ने पहले अन्य धारा में रिपोर्ट दर्ज की थी, लेकिन आयोग के हस्तक्षेप के बाद पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया। पिता को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। वहीं मानसिक तौर पर तनाव से जूझ रही पीड़िता वापस घर जाना नहीं चाहती थी।

इस पर उसे किंग्सवे कैंप स्थित बाल कल्याण समिति के समक्ष ले जाया गया और उसकी काउंसिलिंग कराई गई। इसके बाद उसे वहां से बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।