Move to Jagran APP

जिस 'महिला' का अंतिम संस्कार कर चुके थे परिजन, वह कुछ दिन बाद दिखी ब्वॉयफ्रेंड के साथ

दिल्ली से सटे नोएडा में हैरान करने वाला मामला सामने आया है।

By JP YadavEdited By: Updated: Sun, 06 May 2018 09:09 AM (IST)
Hero Image
जिस 'महिला' का अंतिम संस्कार कर चुके थे परिजन, वह कुछ दिन बाद दिखी ब्वॉयफ्रेंड के साथ

नोएडा (जेएनएन)। दिल्ली से सटे नोएडा में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर पड़़ोसी व परिवार के लोग जिस महिला के शव का दाह संस्कार करके आए थे कुछ दिन बाद पता चला वह तो अपने प्रेमी के साथ यूपी के एटा में पत्नी की तरह रह रही है। जानकारी के मुताबिक, सोरखा में 24 अप्रैल को बोरे में मिली महिला के जिस शव की शिनाख्त कर परिजन ने अंतिम संस्कार कर दिया था। 

उस महिला के परिजन की शिकायत पर दर्ज गुमशुदगी के केस की जांच में फेज टू पुलिस ने उसे सकुशल बरामद कर किया है। इसके बाद अब सोरखा में बोरे में मिले महिला के शव की गुत्थी उलझ गई है।

शव मिलने के मामले में कोतवाली सेक्टर 49 में हत्या का केस दर्ज है और पुलिस अब उस केस की जांच नए सिरे से करेगी। फेज टू पुलिस के अनुसार 25 वर्षीय एक शादीशुदा महिला अपने माता-पिता के साथ नया गांव में रहती है। पिता की गांव में ही परचून की दुकान है। शाहजहांपुर निवासी एक युवक से महिला की सात वर्ष पहले शादी हुई है। लेकिन पिछले तीन वर्ष से वह विवाद की वजह से पति से अलग बच्चों के साथ नया गांव में रह रही है। वह महिला पिछले दिनों अचानक घर से लापता हो गई।

खोजबीन के बाद कुछ पता नहीं लगने पर उसके पिता ने 7 अप्रैल को फेज टू में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसी बीच कोिकतवाली सेक्टर 49 एरिया में एफएनजी रोड सोरखा के पास 24 अप्रैल को बोरे में एक महिला का शव मिला। हांलाकि शव पुराना हो चुका था, गले में मंगलसूत्र था।

एक महिला का शव मिलने की जानकारी होने पर नया गांव निवासी महिला के परिजन ने कोतवाली सेक्टर 49 पुलिस से संपर्क किया और बोरे में मिले महिला के शव और उसके पास से बरामद मंगलसूत्र देखकर उसकी शिनाख्त अपनी बेटी के रूप में की। शिनाख्त करने के बाद पुलिस ने शव को उनकी सुपुर्दगी में दिया और फिर परिजन ने उसे अपनी बेटी समझ कर शव का अंतिम संस्कार कर दिया। इसके बाद परिजन ने फेज टू कोतवाली पहुंच तहरीर देकर बेटी के पति पर हत्या का शक जाहिर किया।

फेज टू पुलिस की जांच में हुआ

उधर, फेज टू पुलिस शव की शिनाख्त होने पर जांच और तेज कर दी। करीब आधा दर्जन संदिग्धों से पूछताछ की। इसमें कुछ लोग महिला के पिता की दुकान पर आते-जाते थे। पुलिस को आशंका हुई कि आसपास के लोगों ने ही घटना को अंजाम दिया होगा।

उधर महिला के लापता होने के बाद बाद से उसकी दुकान के आसपास में रहने वाले एटा और मैनपुरी निवासी दो युवक लापता थे। पुलिस ने पहले मैनपुरी निवासी युवक को ढूंढ़कर पकड़ा लेकिन उससे कुछ जानकारी नहीं मिली। इसके बाद एटा निवासी युवक को एटा से पकड़ कर नोएडा लाई और पूछताछ शुरू की।

एसओ फेज टू सत्येन्द्र राय के अनुसार पूछताछ में पता लगा कि नया गांव में रहने वाली महिला का एटा निवासी युवक प्रेमी है। महिला उसके साथ ही एटा में रह रही है। जबतक उस युवक को लेकर पुलिस एटा पहुंचती तब तक युवती नोएडा आ गई, लेकिन अपने माता-पिता के घर नहीं गई। इस बीच नया गांव से ही मुखबिर ने महिला के सुरक्षित होने और वहां दिखने की जानकारी पुलिस को दे दी। इसके बाद सूचना के आधार पर पुलिस ने महिला को भंगेल से बरामद कर लिया है।

नए सिरे से होगी बोरे में मिली महिला के शव मामले की जांच

एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि नया गांव निवासी महिला के सकुशल मिलने के बाद अब सोरखा में बोरे में मिली महिला के शव की गुत्थी उलझ गई है। अब उस केस की जांच पुलिस नए सिरे से करेगी ।

शव की शिनाख्त में कैसे हुई गड़बड़ी

एसपी सिटी ने कहा कि नया गांव निवासी महिला के माता-पिता ने ही सोरखा में मिले शव की शिनाख्त की थी। अब वह महिला सकुशल मिल गई है। दोनों के चेहरे कुछ हद तक मिल भी रहे थे, लेकिन फिर भी अभी जांच का विषय है कि शव की शिनाख्त कराने में कैसे गड़बड़ी हुई।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।