Move to Jagran APP

दिल्ली मेट्रोः वायलेट लाइन पर दो घंटे प्रभावित रहा ट्रेन का परिचालन, लोग रहे परेशान

डीएमआरसी का कहना है कि सुबह 10:02 बजे ओएचई वायर ठीक कर लिया गया।

By Edited By: Updated: Sat, 05 May 2018 02:28 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली मेट्रोः वायलेट लाइन पर दो घंटे प्रभावित रहा ट्रेन का परिचालन, लोग रहे परेशान

नई दिल्ली (जेएनएन)। हेरिटेज लाइन पर तकनीकी खराबी के कारण कश्मीरी गेट-एस्कॉ‌र्ट्स मुजेसर फरीदाबाद (वायलेट) लाइन पर शुक्रवार सुबह दो घंटे मेट्रो का परिचालन प्रभावित रहा। इस वजह से सुबह व्यस्त समय में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

खासतौर पर कश्मीरी गेट से केंद्रीय सचिवालय के बीच सिंगल लाइन पर मेट्रो का परिचालन हुआ। इस वजह से यात्रियों को ऑफिस पहुंचने में परेशानी हुई। डीएमआरसी के अनुसार सुबह करीब 8:34 बजे मंडी हाउस से केंद्रीय सचिवालय के बीच कश्मीरी गेट की तरफ जाने वाली मेट्रो लाइन पर ओएचई (ओवर हेड इक्यूपमेंट) वायर में खराबी के कारण वह ट्रिक कर गया।

इस वजह से कुछ समय तक मेट्रो का परिचालन ठप हो गया। इसके बाद केंद्रीय सचिवालय से कश्मीरी गेट के बीच दोनों तरफ से सिंगल ट्रैक पर मेट्रो का परिचालन हुआ। केंद्रीय सचिवालय से कश्मीरी गेट के बीच सात मेट्रो स्टेशन हैं।

सभी स्टेशनों पर 10-15 मिनट रुक रुक कर मेट्रो का परिचालन हुआ। फरीदाबाद व बदरपुर की तरफ से आने वाली ज्यादातर मेट्रो ट्रेनें केंद्रीय सचिवालय से वापस लौट रही थी। इसके आगे के सफर के लिए लोगों को केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर उतरकर मेट्रो का इंतजार करना पड़ रहा था, इसलिए केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन पर यात्रियों की काफी भीड़ लग गई।

इसके अलावा मंडी हाउस, कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर भी यात्रियों की भीड़ एकत्रित हो गई। यात्रियों का आरोप है कि मेट्रो स्टेशन पर जाने से पहले ऐसी कोई सूचना नहीं दी जा रही थी, जिससे यह पता चल सके कि वायलेट लाइन पर मेट्रो का परिचालन प्रभावित है।

प्लेटफार्म पर पहुंचने पर तकनीकी खराबी की जानकारी मिल पा रही थी। ऐसी स्थिति में यात्रियों के पास यह विकल्प भी नहीं था कि वे स्टेशन से बाहर निकलकर बस या दूसरे वाहनों से सफर कर सकें। डीएमआरसी का कहना है कि सुबह 10:02 बजे ओएचई वायर ठीक कर लिया गया।

इसके बाद परिचालन सामान्य हो गया। हालांकि तकनीकी खराबी दूर होने के बाद भी परिचालन सामान्य होने में करीब आधा घंटा समय लगा। इस तरह वायलेट लाइन पर करीब दो घंटे तक परिचालन प्रभावित रहा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।