Move to Jagran APP

जसोला गांव में जलापूर्ति की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली : पानी की किल्लत दूर करने की मांग को लेकर मंगलवार को जसोल

By JagranEdited By: Updated: Tue, 29 May 2018 11:27 PM (IST)
Hero Image
जसोला गांव में जलापूर्ति की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली :

पानी की किल्लत दूर करने की मांग को लेकर मंगलवार को जसोला गांव के सैकड़ों लोगों ने पैदल मार्च कर दिल्ली जल बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन किया। सरिता विहार वार्ड की पार्षद नीतू चौधरी के नेतृत्व में जसोला गांव से पैदल मार्च करते हुए लोग सरिता विहार स्थित जल बोर्ड के दफ्तर पहुंचे और वहां पर मटके फोड़कर प्रदर्शन किया। महिलाओं ने जल बोर्ड के अधिकारियों को चूड़ियां देते हुए कहा कि अगर जसोला गांव, गफ्फार मंजिल, हाजी कॉलोनी व जसोला विहार आदि इलाकों में मीठा पानी की पाइप लाइन नहीं पहुंचा सकते तो ये चूड़ियां पहन लो। नीतू चौधरी ने अधिकारियों से मांग की कि जसोला गांव में पीने का पानी सप्लाई करने के लिए गंगा वाटर लाइन बिछाई जाए।

जल बोर्ड के दफ्तर पर प्रदर्शन कर रहे लोगों को संबोधित करते हुए नीतू चौधरी ने कहा कि इस गर्मी में भी जसोला गांव, हाजी कॉलोनी व गफ्फार मंजिल वार्ड के कई इलाकों के लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने मुफ्त पानी का ख्वाब दिखाकर सत्ता तो हासिल कर ली, लेकिन वह अब तक पानी की व्यवस्था नहीं कर सकी है। जसोला गांव में लोगों को टैंकर माफिया से पानी खरीदना पड़ रहा है। ऐसे में गरीबों की कमाई का बड़ा हिस्सा तो पानी पर ही खर्च हो जाता है। नीतू ने कहा कि जल्द गांव में गंगा जलापूर्ति सुनिश्चित न की गई तो स्थानीय लोगों के साथ भूख हड़ताल पर बैठेंगी।

वहीं, मनीष चौधरी ने कहा कि पूरे वार्ड के लोग भयंकर जल संकट से जूझ रहे हैं, लेकिन उनकी न तो केजरीवाल सरकार सुध ले रही है और न ही जल बोर्ड के अधिकारी। स्थानीय लोग जल बोर्ड के ऑफिस जाते हैं तो उन्हें विधायक के पास भेज दिया जाता है। पानी की मांग करने पर विधायक लोगों को धमकी देते हैं और उनसे अभद्रता करते हैं। आखिर, लोग पानी मांगें तो किससे। जल बोर्ड की ओर से यहां टैंकर भी नहीं भेजे जाते हैं। इस दौरान वार्ड के सभी आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों के अलावा अमर सिंह एडवोकेट, गंगा भारद्वाज, अशोक हंस, सरिता विहार डॉ.आलम, शादाब, शारिक भाई, महबूब चौधरी, नईम, शोएब अख्तर, आरिफा बानो, यामीन सैफी व मास्टर नंदा आदि मौजूद थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।