Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी की हालत स्थिर, मेदांता अस्पताल में भर्ती

मेदांता अस्पताल की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार अजीत जोगी के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। उनकी हालत स्थिर है। अभी तक उनकी सर्जरी नहीं की गई है।

By Amit MishraEdited By: Updated: Wed, 30 May 2018 07:55 PM (IST)
Hero Image
छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी की हालत स्थिर, मेदांता अस्पताल में भर्ती
गुरुग्राम [जेएनएन]। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री एवं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के अध्यक्ष अजीत जोगी की तबीतय मंगलवार रात अचानक ज्यादा बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में देर रात भर्ती कराया गया था। यहां उनका इलाज वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. नरेश त्रेहन की देख-रेख में हो रहा है।

किसी से मिलने की इजाजत नहीं 

बता दें कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। मेदांता अस्पताल की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। उनकी हालत स्थिर है अगले 24 घंटे के दौरान उन्हें किसी से मिलने की इजाजत नहीं है।

फेफड़ों में पानी भर गया था

डॉक्टर की ओर से इस बात का प्रयास किया जा रहा है कि उन्हें दोबारा निमोनिया का इंफेक्शन न हो। पिछले दिनों निमोनिया बिगड़ने के कारण ही उनके फेफड़ों में पानी भर गया था। जिसके बाद उन्हें एयर लिफ्ट कर मेदांता भेजना पड़ा। यहां पर उनका उपचार डाॅ. त्रेहन और क्रिटिकल केयर यूनिट के हेड डाॅ. यतिन मेहता की देखरेख में हाे रहा है। अभी तक उनकी सर्जरी नहीं की गई है। 

यह भी पढ़ें: एम्‍स में किया गया यूपी के उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का ऑपरेशन, मस्तिष्क में था घाव

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।