Move to Jagran APP

एयरसेल-मैक्सिस मामले में अग्रिम जमानत के लिए कोर्ट पहुंचे पी चिदंबरम

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : टूजी स्पेक्ट्रम घोटाले से जुड़े एयरसेल-मैक्सिस डील मामले में गिरफ्तारी से सुरक्षा के लिए पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर की है।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 30 May 2018 07:08 PM (IST)
Hero Image
एयरसेल-मैक्सिस मामले में अग्रिम जमानत के लिए कोर्ट पहुंचे पी चिदंबरम

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : टूजी स्पेक्ट्रम घोटाले से जुड़े एयरसेल-मैक्सिस डील मामले में गिरफ्तारी से सुरक्षा के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने बुधवार को पटियाला हाउस कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की। विशेष न्यायाधीश (सीबीआइ) ओपी सैनी ने चिदंबरम को निर्देश दिया कि वह 5 जून को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हों। उन्हें समन जारी करने वाली ईडी को पांच जून तक मामले में कोई भी कार्रवाई न करने के आदेश दिए। कोर्ट ने इस संबंध में ईडी को नोटिस जारी कर जवाब भी मांगा है। पटियाला हाउस कोर्ट के साथ ही चिदंबरम ने हाई कोर्ट में भी अग्रिम जमानत याचिका दायर की। इस पर अदालत गुरुवार को सुनवाई कर सकती है।

पी चिदंबरम की तरफ से कोर्ट में मौजूद वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल व अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि सभी दस्तावेज सरकार के पास हैं और याचिकाकर्ता से बरामद करने के लिए कुछ नहीं है। ईडी की तरफ से वकील नितेश राणा ने चिदंबरम की याचिका का विरोध करते हुए कहा कि एजेंसी द्वारा समन जारी करने के बावजूद वह जांच के लिए पेश नहीं हुए हैं।

गौरतलब है कि इसी मामले में पी चिदंबरम के बेटे कार्ति को कोर्ट से 10 जुलाई तक गिरफ्तारी से सुरक्षा मिली है। कार्ति के खिलाफ एयरसेल मैक्सिस मामले में सीबीआइ ने 2011 और ईडी ने 2012 में एफआइआर दर्ज की थी। सीबीआइ और ईडी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि पी चिदंबरम जब वित्त मंत्री थे तब कार्ति ने एयरसेल-मैक्सिस सौदे में विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड से किस प्रकार मंजूरी हासिल की थी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।