Move to Jagran APP

कंपार्टमेट होने पर डीयू में नहीं मिल सकता दाखिला

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : डीयू में दाखिले को लेकर छात्रों के मन में कई सवाल हैं। छात्रों के सवालों के जवाब दैनिक जागरण हेल्पलाइन के जरिये दिए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 30 May 2018 08:14 PM (IST)
Hero Image
कंपार्टमेट होने पर डीयू में नहीं मिल सकता दाखिला

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : डीयू में दाखिले को लेकर छात्रों के मन में कई सवाल हैं। छात्रों ने दाखिला हेल्पलाइन के जरिये दैनिक जागरण से जो सवाल पूछे उनके जवाब डीयू के डिप्टी डीन स्टूडेट वेलफेयर डॉ. जीएस टुटेजा ने दिए। मैं साइंस स्ट्रीम से हूं। 12वीं में 87 फीसद अंक मिले हैं। जूलॉजी या बॉटनी में बीएससी करना चाहती हूं। क्या बेस्ट फोर के विषयो में फिजिकल एजुकेशन को शामिल कर सकती हूं। क्या नार्थ कैंपस में दाखिला मिल जाएगा।

-दिव्या धनखड़ जूलॉजी और बॉटनी में बीएससी करने के लिए फिजिक्स, केमिस्ट््री और बॉयोलॉजी विषय के अंक जुड़ते हैं। नार्थ कैंपस के कॉलेज में दाखिले के लिए कटऑफ पर नजर रखें।

-क्या डीयू में दाखिले के लिए बेस्ट फोर के विषयों में इंग्लिश को शामिल करना आवश्यक है?

-दीपाशु गंभीर बेस्ट फोर के विषयों में इंग्लिश के अंक कुछ पाठ्यक्रमों में जोड़ना आवश्यक है। सभी पाठ्यक्रमों में ऐसा नहीं है। -क्या 12वीं में कंपार्टमेट होने पर डीयू में दाखिला मिल सकता है?

राजेश वशिष्ठ कंपार्टमेट होने पर दाखिला नहीं मिल सकता है। परीक्षा परिणाम आने के बाद अगर सीट उपलब्ध होगी तो दाखिला मिल जाएगा। -आवेदन फॉर्म जमा करने के बाद क्या बैंक खाता नंबर बदलना संभव है?

वरुण पराशर बैंक खाता नंबर नहीं बदला जा सकता है। एक बार आवेदन करने पर उसे संशोधित नहीं किया जा सकता है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।