Move to Jagran APP

बीच सड़क पर बने मंदिर को ढहाया

विश्वास नगर में सड़क के बींचोबीच स्थित काली माता मंदिर पर भारी विरोध के बीच बुधवार सुबह करीब पांच बजे पीडब्ल्यूडी ने कार्रवाई कर दी। करीब चार जेसीबी मशीनों की मदद से मंदिर को पूरी तरह से जमींदोज कर दिया। साथ ही मंदिर परिसर में विशाल बट वृक्ष को भी जड़ समेत उखाड़ दिया गया। बता दें कि मंगलवार को ही कार्रवाई के लिए विभाग का दस्ता पहुंच गया था। लेकिन ¨हदू संगठनों ने जबरदस्त विरोध किया। भारी भीड़ यहां शाम को हनुमान चालीसा का पाठ करने लगी। इस वजह से कार्रवाई नहीं हो पाई।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 30 May 2018 10:39 PM (IST)
Hero Image
बीच सड़क पर बने मंदिर को ढहाया

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : विश्वास नगर में सड़क के बीचोबीच स्थित काली माता मंदिर को कोर्ट के आदेश पर बुधवार अलसुबह करीब पांच बजे लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने चार जेसीबी मशीनों से ढहा दिया। साथ ही मंदिर परिसर में स्थित विशाल बट वृक्ष को भी उखाड़ दिया। यह दस्ता मंगलवार देर शाम ही पहुंचा था, लेकिन ¨हदू संगठनों के विरोध के कारण कार्रवाई नहीं हो सकी।

भीड़ छंटने के बाद बुधवार सुबह मंदिर तक पहुंचने वाले रास्तों को बैरिकेड से बंद कर कार्रवाई की गई और विरोध करने पर अखंड भारत मोर्चा के अध्यक्ष संदीप आहूजा, मुकेश वैद्य, वीरेंद्र ¨सह और वंदना खुराना को गिरफ्तार कर लिया गया। कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में मंडोली जेल भेज दिया। संदीप आहूजा का कहना है कि कोर्ट में मंदिर की तरफ से याचिका स्वीकार कर ली गई है। इस पर सुनवाई से पहले ही कार्रवाई कर दी गई। उन्होंने सभी से शांति बनाए रखने की भी अपील की है। बता दें कि विवेक विहार से रोड नंबर 57 को जोड़ने वाली सड़क के बीच में मंदिर होने के कारण अवरोध पैदा हो रहा था।

गुंबद गिराने के दौरान चार घायल

कार्रवाई के दौरान मंदिर का गुंबद एक जेसीबी मशीन पर आ गिरा। गुंबद गिरता देख चालक ने भागकर जान बचाई, लेकिन गुंबद के कुछ हिस्से छिटककर लगने से दिल्ली पुलिस की महिला कांस्टेबल सुचित्रा, सोनम, सीआरपीएफ की कांस्टेबल दिव्या और जेसीबी मशीन के हेल्पर रणजीत घायल हो गए। सुचित्रा के पैरों में फ्रैक्चर है। सभी को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया। सुचित्रा को छोड़कर अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।