Move to Jagran APP

भाजपा का आरोप, बिजली और पानी पर नाकामी छिपा रहे सीएम

-वादा पूरा करने में नाकाम मुख्यमंत्री दिल्लीवासियों को कर रहे हैं गुमराह: विजेंद्र गुप्ता राज्य ब्

By JagranEdited By: Updated: Thu, 31 May 2018 09:28 PM (IST)
Hero Image
भाजपा का आरोप, बिजली और पानी पर नाकामी छिपा रहे सीएम

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : भाजपा का कहना है कि अरविंद केजरीवाल सरकार पानी व बिजली के मोर्चे पर पूरी तरह से विफल रही है। अब अपनी विफलता छिपाने के लिए दूसरों पर आरोप लगा रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हरियाणा सरकार और केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराकर दिल्लीवासियों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।

दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल ने ट्वीट करके हरियाणा सरकार को दिल्ली में पानी की कमी के लिए जिम्मेदार ठहराया है। वहीं, दिल्ली में संभावित बिजली के संकट के लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर रेलवे पर बिजली संयंत्रों के लिए कोयले की ढुलाई नहीं करने का आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री ऐसा करके अपनी जिम्मेदारी से बचना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा से मिलने वाले पानी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को निर्देश दिया था कि वह 16 जुलाई को इस मामले की फिर से सुनवाई करेगा और इस दौरान यथास्थिति जारी रहेगी। इसलिए केजरीवाल सरकार को यदि हरियाणा की भाजपा सरकार से पानी आपूर्ति को लेकर कोई शिकायत है तो उसे अदालत में अवमानना की याचिका दायर करनी चाहिए। इसके बजाय वह ट्विटर पर लड़ाई कर रहे हैं। वह जल आपूर्ति जैसे गंभीर मुद्दे पर गंदी राजनीति कर रहे हैं।

भाजपा का कहना है कि आम आदमी पार्टी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में जल संसाधन बढ़ाने के लिए दिल्ली वर्षा जल संचयन को बढ़ावा देने और सूख गए जल स्त्रोतों को जीवित करने का वादा किया था, लेकिन इस दिशा में सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया। उन्होंने कहा कि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मुख्यमंत्री को बेनकाब करते हुए जानकारी दी है कि बिजली संयंत्रों में कोयले की आपूर्ति की कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि आप सरकार चुनावी वादे भूल गई है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।