Move to Jagran APP

मंदिरों पर कार्रवाई के विरोध में धरना

मुसलमानों को अल्पसंख्यक का दर्जा समाप्त करने, देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने व सड़कों पर नमाज पढ़ने पर रोक लगाने की मांग को लेकर यूनाईटेड ¨हदू फ्रंट की तरफ से करावल नगर में धरना दिया। इसमें कहा गया कि मंदिरों पर तेजी से कार्रवाई हो रही है जबकि सड़कों पर हो रही नमाज को नहीं रोका जा रहा है। यही नहीं सड़कों पर बने मस्जिद और मजारों पर भी कार्रवाई की मांग की गई।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 01 Jun 2018 10:49 PM (IST)
Hero Image
मंदिरों पर कार्रवाई के विरोध में धरना

जागरण संवाददाताओं, पूर्वी दिल्ली : मुसलमानों को अल्पसंख्यक का दर्जा समाप्त करने, देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने व सड़कों पर नमाज पढ़ने पर रोक लगाने की मांग को लेकर यूनाइटेड ¨हदू फ्रंट की तरफ से करावल नगर में धरना दिया। इसमें कहा गया कि मंदिरों पर तेजी से कार्रवाई हो रही है, जबकि सड़कों पर हो रही नमाज को नहीं रोका जा रहा है। यही नहीं, सड़कों पर बने मस्जिद और मजारों पर भी कार्रवाई की मांग की गई।

फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष एवं राष्ट्रवादी शिवसेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय भगवान गोयल ने कहा कि ¨हदुओं को जागृत करने का समय आ चुका है। गोयल ने कहा कि उनका संगठन मुस्लिमों का अल्पसंख्यक का दर्जा समाप्त करवाकर ही चैन से बैठेगा। मुस्लिम समाज को देशहित की कोई परवाह नहीं। उन्होंने कहा कि राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में मुस्लिमों के सड़कों पर नमाज पढ़ने से आवागमन बुरी तरह प्रभावित होता है। आपात स्थिति में पुलिस तथा एंबुलेंस तक नमाज से लगने वाले जाम से अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच पाते। मुस्लिम धर्मगुरुओं की तरफ से नमाज केवल मस्जिदों अथवा ईदगाह में ही पढ़ने का आह्वान किया जाना चाहिए। धरना में भाग लेने वालों धर्मेंद्र बेदी, जय प्रकाश बघेल, जगदीश फौजी, रुपेश बाटला,  राम अवतार गुप्ता, अवध कुमार, सुशील गर्ग, विकास ठाकुर, पप्पू बंसल, सोनू शर्मा, मनोज राघव, हीरा ¨सह भंडारी,  दिनेश चंद शर्मा, तरुण चौधरी, सुरेंद्र, राजेश अरोड़ा, डॉ. वीके गुप्ता, गो¨वद, कमल, नवीन बंसल व ¨पकी, सुमन आदि शामिल रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।