Move to Jagran APP

मनोज तिवारी ने झुग्गी बस्ती में किया भोजन, सुनीं शिकायतें

उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मलिन बस्ती संपर्क अभियान के तहत शाहदरा की खेड़ा झुग्गी बस्ती में जाकर जनसंपर्क किया। इस मौके पर उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनीं और झुग्गीवासियों के साथ भोजन भी किया। झुग्गीवासियों ने बिजली-पानी एवं सफाई व्यवस्था जैसी कई बुनियादी समस्याओं के बारे में

By JagranEdited By: Updated: Fri, 29 Jun 2018 09:05 PM (IST)
Hero Image
मनोज तिवारी ने झुग्गी बस्ती में किया भोजन, सुनीं शिकायतें

फोटो 29 ईएनडी 101

जनसंपर्क

- उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद शाहदरा की खेड़ा झुग्गी बस्ती में पहुंचे

- लोगों ने की बिजली, पानी व सफाई से जुड़ी समस्याएं रखीं

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली : उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मलिन बस्ती संपर्क अभियान के तहत शाहदरा की खेड़ा झुग्गी बस्ती में पहुंचकर जनसंपर्क किया। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनीं और झुग्गीवासियों के साथ भोजन भी किया। झुग्गीवासियों ने बिजली, पानी और सफाई व्यवस्था जैसी कई बुनियादी आवश्यकताएं मुहैया कराने की मांग की। तिवारी ने समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया।

मनोज तिवारी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मजबूती देने का लोगों से आह्वान किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल जब सत्ता में नहीं थे तब झुग्गी बस्तियों को ही अपना आशियाना बताते थे लेकिन सत्ता में आने के वर्षों बाद भी झुग्गीवासी आशियाना की बुनियादी सुविधाओं के मोहताज हैं। केजरीवाल ने वादा किया था कि सभी झुग्गीवासियों को वहीं पर मकान बनाकर दिया जाएगा जहां वह रहते हैं लेकिन इसके लिए आज तक एक ईंट भी नहीं रखी गई है। यह वादा पूरी तरह से झूठ साबित हुआ। उन्होंने कहा कि खेड़ा झुग्गी बस्ती जैसी दिल्ली में बहुत सारी बस्तियां हैं जो केजरीवाल के बिजली हाफ, पानी माफ वाले वादे के पूरा होने का इंतजार कर रही हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार अंत्योदय के अपने संकल्प पर लगातार कायम है। प्रधानमंत्री का सपना है कि 2022 तक हर परिवार को अपना मकान मिले। दिल्ली में केंद्र सरकार डीडीए के माध्यम से कठपुतली कॉलोनी को पक्के मकान बनाकर देने जा रही है और बाकी मलिन बस्तियों का भी उद्धार 2022 तक किया जाएगा। र झुग्गीवासी को केन्द्र सरकार पक्का मकान बनाकर देगी। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष कैलाश जैन, पूर्वांचल मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मनीष ¨सह, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश महामंत्री राहुल गौतम, युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री अनुराग ¨सह धोनी, मीडिया विभाग के सह-प्रमुख आनंद त्रिवेदी और मंडल अध्यक्ष रामपाल ¨सह आदि मौजूद थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।